पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताई सच्चाई, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ क्यों नहीं लगा पा रहे हैं शतक जानकर आपको भी होगी परेशानी

livetak Cricket :- विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की गिनती मौजूदा समय के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. पिछले कुछ समय से दोनों ही बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं और उनके बल्ले से शतक भी नहीं निकले हैं. स्मिथ ने आखिरी टेस्ट शतक भारत के खिलाफ सिडनी में पिछले साल खेले गए मैच में लगाया था. जबकि विराट कोहली के बल्ले से आखिरी शतक नवंबर 2019 में निकला था. इस वजह से अक्सर दोनों खिलाड़ियों की आलोचना भी होती रहती है.

फिलहाल ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर है और टेस्ट सीरीज खेल रही है. सीरीज का तीसरा मुकाबला लाहौर में खेला जा रहा है. इस मैच के दौरान पूर्व पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ ने बात करते हुए स्टीव स्मिथ और विराट कोहली पर अपनी राय रखी.

राशिद लतीफ ने कहा कि दोनों खिलाड़ियों को काफी आसान पिच मिले, जहां रन बनाना आसान था. इन खिलाड़ियों को गैप मिलना जरूरी है. जब ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट में 2 विकेट गंवा दिए थे तो वह परिस्थिति स्मिथ की बल्लेबाजी के लिए सबसे अनुकूल थी. ऐसे मौकों पर स्मिथ को बल्लेबाजी करना अच्छा लगता है. लेकिन उनका अप्रोच कराची और रावलपिंडी की तुलना में यहां काफी अलग था.

अपने यूट्यूब चैनल पर लतीफ ने कहा- अगर आप उनकी बल्लेबाजी पर गौर करें तो बाकी दो टेस्ट से अलग अप्रोच था. आते ही उन्होंने दो चौके लगा दिए. उन्हें इस तरह की फील्डिंग पसंद है. ऐसी परिस्थिति में वह बेहतरीन बल्लेबाजी करते हैं. लतीफ ने कहा कि जब सामने वाली टीम रन बनाना शुरु कर देती है तो विपक्षी टीम फील्डिंग टाइट कर देती है. ऐसे में स्मिथ दबाव में आ जाते हैं और विकेट गंवा देते हैं और अपने शतक से 25-30 चूक जाते हैं. ऐसा ही विराट कोहली के साथ भी है. लेकिन यह बस कुछ समय की बात है. वह फिर से शतक लगाना शुरू कर देंगे और जब इसकी शुरुआत होगी तो आपके लिए गिनना मुश्किल हो जाएगा.

About the author

suuny

Leave a Comment