पाकिस्तानी खिलाड़ी की मैदान पर मौत, टीम की जीत के बाद मना रहा था जश्न, अचानक बेहोश हुआ और चली गई जान!

पाकिस्तानी खिलाड़ी की मैदान पर मौत :- पाकिस्तानी खिलाड़ी क्रिकेट के मैदान पर अकसर हादसे होते रहते हैं. अकसर ये हादसे इतने भयान होते हैं कि खिलाड़ी की जान तक चली जाती है. कुछ ऐसा ही पाकिस्तान के शहर कराची में देखने को मिला है जहां रविवार को एक क्रिकेटर की मौत (Pakistani Cricketer Died) हो गई. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक मृतक क्रिकेटर का नाम उमर खान है जो कि रविवार को मैच जीतने के बाद अपनी टीम के साथ जश्न मना रहे थे लेकिन वो अचानक बेहोश हो गए. जब उमर खान को अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. खबरों के मुताबिक जीत के बाद उमर खान को दिल का दौरा पड़ा लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि ज्यादा गर्मी की वजह से उनकी जान चली गई.

24 न्यूज टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक उमर खान कराची के अनु भाई पार्क में मैच खेल रहे थे. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आखिरी ओवर में अपनी टीम को मैच जिताया. लेकिन जैसे ही इस खिलाड़ी ने आखिरी गेंद फेंकी इसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई. खिलाड़ी जीत का जश्न मना रहे थे और उमर खान इसी दौरान वो पिच पर ही बेहोश हो गए. इसके बाद उनके साथी खिलाड़ी उन्हें अब्बासी अस्पताल ले गए जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

उमर खान की पत्नी को है कैंसर

उमर खान बैंक में काम करते थे और उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं. उमर खान की पत्नी को ब्लड कैंसर है. उमर खान को क्रिकेट खेलने का शौक था और वो क्लब क्रिकेट रेगुलर खेलते थे. बता दें कराची में पिछले दो दिनों में दो खिलाड़ियों की मौत हो गई है. इससे पहले एक फुटबॉलर की भी मौत हो गई थी जिसकी वजह ज्यादा धूप में खेलना बताई गई थी. दोपहर की गर्मी में होने वाले मुकाबले खिलाड़ियों के लिए खतरे से खाली नहीं हैं.

2 दिन में 2 क्रिकेटरों की मौत

बता दें शनिवार देर रात क्रिकेट फैंस को उस वक्त झटका लगा जब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू सायमंड्स की मौत हो गई. सायमंड्स क्वींसलैंड में कार हादसे में चल बसे. देर रात उनकी गाड़ी सड़क से नीचे पलट गई और उनकी जान चली गई. स्थानीय लोगों ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन गंभीर रूप से जख्मी सायमंड्स नहीं बच पाए. सायमंड्स की मौत के बाद पूरे क्रिकेट वर्ल्ड में शोक का माहौल है. 2 बार के वर्ल्ड चैंपियन सायमंड्स की शख्सियत ही कुछ ऐसी थी.

About the author

suuny

Leave a Comment