पंत vs धोनी vs सैमसन : सैमसन ने खेले हैं 22 मैच, देखें शुरुआती 22 मैचों में किस विकेटकीपर बल्लेबाज ने किया बेस्ट प्रदर्शन

हाल ही में भारत और जिंबाब्वे के बीच खेले गए 3 मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने दूसरे मुकाबले में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया और 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इस मुकाबले में संजू सैमसन ने 39 गेंदों में नाबाद 43 रनों की बेहतरीन पारी खेली और उनको मैन ऑफ द मैच चुना गया.

बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने अभी तक सिर्फ 22 मैच खेले हैं. इस पोस्ट के जरिए हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि संजू सैमसन, ऋषभ पंत और महेंद्र सिंह धोनी में से किसने शुरुआती 22 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया. आइए देखते हैं

संजू सैमसन

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन 22 मैचों में26.88 की औसत से 457 रन बना चुके हैं. उनका उच्चतम स्कोर 77 रन है. इस दौरान उन्होंने 13 कैच पकड़े हैं और दो स्टंपिंग की है. संजू सैमसन को एशिया कप के लिए टीम में जगह नहीं मिली तो फैंस काफी नाराज हुए और उन्होंने बीसीसीआई का कड़ा विरोध किया. हालांकि सैमसन शानदार प्रदर्शन से जल्दी ही टीम में जगह बनाएंगे.

ऋषभ पंत के शुरुआती 22 मैचों के आंकड़े

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने करियर के शुरुआती 22 मैचों में 37.25 की औसत से 894 रन बनाए जिसमें उनके 2 शतक शामिल हैं. उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 159 रन रहा. वह इन 22 मैचों में 46 कैच पकड़ने में कामयाब रहे जबकि उन्होंने दो स्टंपिंग भी की. इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को धोनी का विकल्प माना जाता है और हकीकत में उन्होंने धोनी की कमी पूरी कर दी है.

धोनी के शुरुआती 22 मैचों के आंकड़े

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान धोनी ने शुरूआती 22 मैचों में 49.73 की औसत से 746 रन बनाए थे. इस दौरान वो 2 शतक लगाने में कामयाब रहे, जबकि उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 183 रन रहा. धोनी ने शुरुआती 22 मैचों में 18 कैच पकड़े थे और 7 स्टंपिंग की थी.

About the author

suuny

Leave a Comment