पहली बार चौकों का तिहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय बने रोहित शर्मा, IND vs ENG दूसरे मुकाबले में बनाया रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे मुकाबले (India vs England 2nd T20) में रोहित शर्मा ने 20 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 2 छक्के और 3 चौके लगाए। इसी के साथ वह टी20 में 300 चौके (Most Fours in T20) लगाने वाले भारत के पहले और दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

India vs England 2nd T20 : रोहित शर्मा 300 चौके लगाने वाले पहले भारतीय

रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान बताया था कि उनकी टीम अटैकिंग एप्रोच के साथ खेलेगी। ऐसा ही मैच में हुआ, ऋषभ पंत के साथ ओपनिंग करने वाले रोहित शर्मा ने अटैकिंग मोड में शुरुआत की। रोहित ने पहले ही ओवर से बड़े शॉट्स लगाए।

उनकी पारी 31 रनों पर खत्म हुई। रोहित को इंग्लैंड के लिए डेब्यू कर रहे रिचर्ड ग्लीसन (Richard Gleeson) ने आउट किया। आउट होने से पहले रोहित शर्मा ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया।

Rohit Sharma Record : रोहित शर्मा ने इस पारी में 3 चौके लगाए और इसी के साथ एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। रोहित शर्मा भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने टी20 क्रिकेट में 300 चौके पूरे किए है। अब रोहित के नाम 301 चौके हैं, और वर्ल्ड में सिर्फ 1 ही बल्लेबाज है जो इस मामले में उनसे आगे हैं।

आयरलैंड के पॉल स्टिरलिंग के नाम टी20 में 325 चौके हैं, और दुनिया में रोहित शर्मा स्टिरलिंग के बाद सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। पहले 298 चौकों के साथ वह तीसरे नंबर पर थे।

रोहित के साथ विराट कोहली भी 298 चौकों के साथ मैदान पर उतरे थे। उनके पास भी 300 टी20 चौके पूरे करने का मौका था, लेकिन वह 1 रन बनाकर ही चलते बने।

Most Fours in T20 : टी20 में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले पांच खिलाड़ी

  • पॉल स्टिरलिंग – 325 चौके
  • रोहित शर्मा – 301 चौके
  • विराट कोहली – 298 चौके
  • मार्टिन गुप्टिल – 287 चौके
  • आरोन फिंच – 286 चौके

About the author

suuny

Leave a Comment