इस धुआंधार बल्लेबाज को रोहित शर्मा ने कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी का करियर पूरी तरह बर्बाद कर दियें

रोहित शर्मा तीनों ही फॉर्मेट में भारत के कप्तान होने के साथ-साथ ओपनिंग बल्लेबाज भी हैं. ऐसे में उनके होते हुए तो ओपनर पृथ्वी शॉ की वापसी बेहद मुश्किल है. रोहित शर्मा ने पृथ्वी शॉ का करियर लगभग खत्म कर दिया है. टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा समेत अब सभी ने इस खिलाड़ी से अपना मुंह मोड़ लिया है. रोहित शर्मा कप्तान बनते ही पृथ्वी शॉ के करियर के बीच सबसे बड़ी रुकावट बन गए हैं.

सेलेक्टर्स पृथ्वी शॉ को लंबे समय से टीम इंडिया में मौका ही नहीं दे रहे. रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद उन्हें ओपनिंग पोजीशन से हटाना मुश्किल है. रोहित शर्मा के साथ अब टीम इंडिया में बतौर ओपनर या तो केएल राहुल को मौका मिलता है या फिर मयंक अग्रवाल को मौका मिलता है. पृथ्वी शॉ के लिए अब टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो गए. सभी ने पृथ्वी शॉ से मुंह मोड़ लिया है.

सचिन-सहवाग का कॉम्बो

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की झलक देखने को मिलती है. पृथ्वी शॉ की बैटिंग के अंदाज में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का कॉम्बो देखने को मिला है. सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग भी शुरुआत के ओवरों से तहलका मचाते थे और जमकर रन लूटते थे. बता दें कि भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री कह चुके हैं कि पृथ्वी शॉ में सहवाग, सचिन और लारा की झलक दिखती है. 22 साल के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ आक्रामक बल्लेबाज हैं. पृथ्वी बिना किसी डर के जमकर रन लूटते हैं. पृथ्वी शॉ को ज्यादा से ज्यादा मौके मिले तो वह दुनिया के किसी भी कोने में रन बना सकते हैं.

About the author

suuny

Leave a Comment