विराट कोहली की तरह रवींद्र जडेजा का इस्तेमाल नहीं करना चाहते रोहित शर्मा ,बात जानकर करेंगे सलाम! video वायरल

रोहित शर्मा ने मोहाली में मैदान मारने के बाद कहा कि वो रवींद्र जडेजा को गेंदबाज से ज्यादा बल्लेबाज के तौर पर इस्तेमाल करना चाहते हैं. रोहित शर्मा ने कहा, ‘बतौर कप्तान मैं जडेजा को बल्लेबाज के तौर पर ज्यादा इस्तेमाल करना चाहता हूं. वो रन बनाने के लिए भूखे हैं.’ बता दें पिछले कप्तान विराट कोहली ने जडेजा को एक ऑलराउंडर के तौर पर ही इस्तेमाल किया है. उन्हें अकसर नंबर 7 या उससे नीचे बल्लेबाजी के लिए भेजा गया लेकिन यहां रोहित ने संकेत दे दिए हैं कि वो जडेजा को बतौर बल्लेबाज भी टीम में जगह दे सकते हैं. या फिर उनका बैटिंग ऑर्डर और ऊपर हो सकता है.

जडेजा के बेमिसाल आंकड़े

रोहित शर्मा के रवींद्र जडेजा पर भरोसे की वजह उनके आंकड़े हैं. जडेजा साल 2017 से टेस्ट फॉर्मेट में खुद को साबित कर रहे हैं. साल 2017 में जडेजा ने 41 की औसत से 328 रन बनाए जिसमें 4 अर्धशतक शामिल थे. 2018 में जडेजा ने 45.60 की औसत से 228 रन बनाए, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था. साल 2019 में जडेजा ने 8 टेस्ट में 62 से ज्यादा की औसत से 440 रन बनाए और उनके बल्ले से 5 अर्धशतक निकले. 2020 में जडेजा ने 3 पारियों में 41 की औसत से 82 रन बनाए. हालांकि 2021 में उनका प्रदर्शन गिरा और वो 24.45 की औसत से 269 रन ही बना सके. अब 2022 की शुरुआत जडेजा ने 175 रन ठोककर की है. साफ है जडेजा पर कप्तान का भरोसा बढ़ेगा ही.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

जडेजा सिर्फ टेस्ट ही नहीं बल्कि वनडे और टी20 क्रिकेट में भी कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में भी जडेजा की धूम रही है और इसीलिए चेन्नई सुपरकिंग्स ने उन्हें धोनी से पहले रिटेन किया. साफ है बतौर बल्लेबाज जडेजा का कद और ज्यादा बढ़ा है और इसलिए उनका डंका पूरी दुनिया में बज रहा है.

About the author

suuny

Leave a Comment