रोहित शर्मा ने इन 3 खिलाड़ियों को बताया अपना पसंदीदा क्रिकेटर, कहा – ये तो मुझसे भी बेहतरीन बल्लेबाज है

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है, क्योंकि हिटमैन टीम इंडिया के लिए सभी प्रारूपों में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। इसी वजह से विराट कोहली के बाद उन्हें भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इन दिनों लगातार अच्छी प्रदर्शन कर रही है, जिस वजह से फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब भारतीय टीम जीत सकती है। लेकिन इस के लिए भारत के सभी खिलाड़ियों को अपना-अपना जलवा दिखाना होगा।

रोहित ने इसे बताया अपना फेवरेट खिलाड़ी

रोहित शर्मा जब से टीम इंडिया के कप्तान बने हैं तब से उन्होंने कई खिलाड़ियों की तारीफ़ की है। हाल ही में एक बार रोहित शर्मा से जब पूछा गया कि फिलहाल भारतीय टीम में ऐसा कौन खिलाड़ी है, जिसे आप सबसे अधिक पसंद करते हैं? इस प्रश्न का आसानी से जवाब देना किसी भी कप्तान के लिए आसानी नहीं होता है, लेकिन रोहित ने आसानी से इसका उत्तर दिया।

उस सवाल के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि भारतीय टीम में जितने भी खिलाड़ी है, उन सब में टैलेंट की कोई कमी नहीं है और उन्हें अच्छी तरह मालूम है कि उन्हें क्या करना है तथा टीम में उनकी क्या भूमिका है। रोहित सबसे पहले विराट कोहली की तारीफ़ करते हुए कहा कि वो भले ही इन दिनों खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, लेकिन वो दुनिया की सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है। इस वजह से हमें उनकी हालिया फॉर्म को नहीं देखना चाहिए।

विराट कोहली की तारीफ़ करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया के युवा विकेटकेपर ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव की भी तारीफ़ करते नजर आए। उस दौरान रोहित ने कहा कि पंत अभी बहुत युवा है, लेकिन भविष्य में वो दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज बन सकते हैं। आगे सूर्यकुमार के बारे में बात करते हुए हिटमैन ने कहा कि वो भारतीय टीम के भविष्य है और आने वाले समय में टीम इंडिया की जिम्मेदारी उनके कंधो पर बहुत ज्यादा होगी।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इसी महीने यूएई एशिया कप खेलने के लिए रवाना होगी। जिस के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। एशिया कप 2022 की शुरुआत इसी महीने 27 अगस्त से होगी। उस टूर्नामेंट में भारत का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के विरुद्ध होगा।

About the author

suuny

Leave a Comment