रोहित शर्मा ने जिसे मुंबई इंडियंस की तरफ से 1 मैच खेलने को तरसाया, वही 200 के स्ट्राइक से बल्लेबाजी कर दिलाई जीत

गुरुवार यानी 23 जून से तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) की शुरुआत हो गई जिसका पहला मैच धमाकेदार रहा। TNPL के पहले मैच में ही सुपर ओवर देखने को मिला, जहा नेल्लाई रॉयल किंग ने चेपॉक सुपर गिल्लिज को सुपर ओवर में हरा दिया।
दोनो टीमों ने बनाए थे 184 रन

पहले खेलते हुए रॉयल किंग ने 4 विकेट पर 184 रन बनाए। इसके बाद जवाब में खेलते हुए सुपर गिल्लिज ने 7 विकेट पर 184 रन बनाए। सुपर ओवर में रॉयल किंग्स ने मैच जीत लिया।

पहले खेलते हुए नेल्लाई रॉयल किंग की बैटिंग की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शुरू में ही टीम का स्कोर 3 विकेट पर 27 रन हो गया। इस बीच सूर्यप्रकाश और संजय यादव ने धाकड़ बैटिंग की।

सूर्यप्रकाश 62 रन बनाकर आउट हो गए। आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे संजय यादव ने तूफानी बैटिंग करते हुए 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 47 गेंद में नाबाद 87 रनों की पारी खेली। इस तरह रॉयल किंग्स की टीम का स्कोर 4 विकेट पर 184 रनों तक पहुँच गया।

चेपॉक सुपर गिल्लिज ने जवाब में खेलते हुए 35 रन के निजी स्कोर पर पहला विकेट गंवाया। जगदीसन 25 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। सोनू यादव ने 34 रन की पारी खेली। कौशिक गांधी अपना अर्धशतक बनाकर 62 रन के स्कोर पर आउट हो गए।

हरीश कुमार ने 12 गेंद में नाबाद 26 रन बनाए और टीम को 7 विकेट पर 184 रन तक पहुंचाते हुए मैच टाई करा दिया। इसके बाद सुपर ओवर हुआम जिसमें चेपॉक सुपर गिल्लिज ने 9 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए रॉयल किंग ने मुकाबला जीत लिया।

मुंबई इंडियंस ने इस खिलाड़ी के साथ करी थी नाइंसाफी

इस मैच में नेल्लाई रॉयल किंग की ओर से खेल रहे संजय यादव ने लाजवाब बल्लेबाजी करी। उन्होंने 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 47 गेंद में नाबाद 87 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 185 का रहा। इस शानदार खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस ने इस साल आईपीएल में अपनी टीम में शामिल किया था मगर उन्हे एक भी मैच नहीं खिलाया। मुंबई इंडियंस इस साल अंक तालिका में आखरी स्थान पर रही थी। उनके काफी खिलाड़ी ऐसे थे जो कुछ खास नही कर पा रहे थे। ऐसे में यदि संजय यादव को कुछ मौके दिए जाते तो शायद वह अपना कमाल दिखा पाते और मुंबई इंडियंस को कुछ फायदा भी होता।

About the author

suuny

Leave a Comment