रोहित vs कोहली vs धोनी : रोहित ने 32 T20 मैचों में की है कप्तानी, देखें शुरुआती 32 मैचों में किसने जीते सबसे ज्यादा मैच

हाल ही में भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए T20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में शानदार जीत दर्ज की. बता दे कि रोहित शर्मा का यह बतौर कप्तान 32वां T20 मैच था और उन्होंने हर मुकाबले में काफी अच्छा प्रदर्शन किया. आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि बतौर कप्तान शुरुआती 32 T20 मैच में रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी में से किसने सबसे ज्यादा मैच जीते. आइए जानते हैं उनके बारे में

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा कुछ ही समय पहले भारतीय टीम के रेगुलर कप्तान बनाए गए हैं जो कि लगातार टीम इंडिया को मैच जिता रहे हैं. रोहित ने अभी तक सिर्फ 32 टी-20 मैचों में ही टीम इंडिया की कप्तानी की है, जिसमें से टीम इंडिया ने 27 मैचों में जीत दर्ज की. इस दौरान टीम इंडिया का जीत प्रतिशत 84.37% रहा.

बतौर कप्तान विराट कोहली के शुरुआती 32 टी20 मैचों के आंकड़े

भारतीय टीम के कप्तान रह चुके विराट कोहली ने भी काफी शानदार तरीके से टीम इंडिया का नेतृत्व किया. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने शुरुआती 32 टी20 मैचों में से 19 मैचों में जीत दर्ज की थी. हालांकि उनका जीत प्रतिशत रोहित से थोड़ा कम 59.37%रहा.

महेंद्र सिंह धोनी के शुरुआती 32 टी20 मैचों के आंकड़े

महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का सबसे सफल कप्तान माना जाता है, जिन्होंने टीम इंडिया को पहली बार साल 2007 में वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का खिताब जीतया था. धोनी ने शुरुआती 32 टी20 मैचों में से महज 14 मैचों में जीत दर्ज की थी. लेकिन इसके बाद से उनका प्रदर्शन लगातार बेहतर होता चला गया. इस दौरान उनका जीत प्रतिशत 43.75% रहा.

रोहित शर्मा काफी अच्छे से टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहे हैं. ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि वह इस बार टीम इंडिया को आईसीसी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का खिताब जीताएंगे और वह ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन सकते हैं.

 

About the author

suuny

Leave a Comment