अडानी-अंबानी जैसी जिंदगी जीते हैं क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर, उनकी कुल संपत्ति का हुआ खुलासा

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है क्योंकि उन्होंने टीम इंडिया के लिए खेलते हुए वो कर दिखाया जो क्रिकेट के इतिहास में कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया. सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक पूरे करने वाले एकमात्र बल्लेबाज है. उनके नाम कई ऐसे अकल्पनीय और अविश्वसनीय रिकॉर्ड दर्ज है जिनको तोड़ पाना भविष्य में किसी भी बल्लेबाज के लिए बहुत ही मुश्किल होगा.

सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के खेल से खूब लोकप्रियता तो हासिल की ही. इसके अलावा उन्होंने खूब-दौलत भी कमाई. आज सचिन तेंदुलकर अडानी-अंबानी की तरह जिंदगी जीते हैं. उनकी लाइफस्टाइल राजा-महाराजाओ जैसी है. उनके बच्चे और पत्नी खूब लग्जरी लाइफ जीते हैं. आज की इस पोस्ट में हम आपको सचिन तेंदुलकर की कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं.

सचिन तेंदुलकर का जन्म तो एक गरीब परिवार में हुआ था. लेकिन उन्होंने खुद अपनी किस्मत बदली और अरबपति बने. बता दें कि एक समय पर उन्होंने सबसे पहले मारुति सुजुकी 800 कार खरीदी थी. लेकिन आज उनके पास करोड़ों की कीमत वाली कई लग्जरी कार हैं.

वह मुंबई के बांद्रा इलाके में 6000 स्क्वायर फीटएरिया वाले बंगले में रहते हैं जिसकी कीमत 100 करोड़ रुपए के आसपास हैं. साल 2007 में उन्होंने यह बंगला महज 39 करोड़ में खरीदा था. सचिन तेंदुलकर के इस आलीशान बंगले में 40 से 50 कारों को पार्क करने की जगह है और उनका यह बंगला तीन मंजिला है, जिसमें स्विमिंग पूल से लेकर जिम आदि तक की हर सुख सुविधा उपलब्ध है.

सचिन तेंदुलकर की नेटवर्थ की बात की जाए तो वह 12 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी सचिन तेंदुलकर की लोकप्रियता कम नहीं हुई है. यही कारण है कि उनको आज भी बड़े-बड़े विज्ञापन मिलते हैं और वह करोड़ों की कमाई करते हैं. उनका बिजनेस भी है जिससे वह हर साल अरबों की कमाई करते हैं.

 

About the author

suuny

Leave a Comment