W,0,W,W… 5 गेंद में शाहरुख खान के 34 करोड़ स्वाहा, बुमराह ने डुबोई KKR की नैया, महारिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

आईपीएल 2022 के 56वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI) का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से हो रहा है. डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 165 रन बनाए.

मुंबई की तरफ से बुमराह ने चार ओवर के स्पेल में 10 रन दिए और पांच विकेट हासिल किये. यह टी-20 क्रिकेट में उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है. इससे पहले उन्होंने 2020 में दिल्ली के खिलाफ दुबई में 14 रन देकर चार विकेट हासिल किये थे.

बुमराह ने एक समय मजबूत स्थिति में दिख रही KKR की टीम को तहस-नहस कर दिया. कोलकाता की टीम 123 रन पर सिर्फ दो विकेट गंवाए थे. इसके बाद बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की. आखिरी पांच ओवर में कोलकाता ने 25 रन बनाए और चार विकेट गंवाए.

इंडियन पेसर बुमराह ने 15वें ओवर में बुमराह ने आंद्रे रसेल और नीतीश राणा को पवेलियन भेजा. वहीं बुमराह ने 18वें ओवर में शेल्डन जैक्सन, पैट कमिंस और सुनील नरेन को आउट किया. KKR की पारी का 18वें ओवर में बुमराह ने कोई रन खर्च नहीं किया.

यह ट्रिपल विकेट मेडन रहा. KKR की तरफ से सबसे अधिक नीतीश 26 गेंदों पर 43 रन बनाये. अपनी पारी में नीतीश ने तीन चौके और चार छक्के लगाए. जसप्रीत ने जिन 5 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई उन्हें KKR ने नीलामी में लगभग 34 करोड़ में खरीदा था.

About the author

suuny

Leave a Comment