Team India में साउथ अफ्रीका के सबसे बड़े दुश्मन की हुई वापसी, पूरी ही टीम को कर देगा तहस-नहस

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज 9 जून से होने जा रहा है. इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी केएल राहुल के हाथों में होगी. टीम इंडिया में अचानक साउथ अफ्रीका के सबसे बड़े दुश्मन की वापसी हुई है. इस खिलाड़ी के खेलने की खबर सुनकर साउथ अफ्रीका की टीम में खौफ का माहौल है. ये खिलाड़ी इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज का सबसे खतरनाक खिलाड़ी होगा, जो साउथ अफ्रीका की टीम का काल बन जाएगा, वो भी पक्के तौर पर. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को मैच और सीरीज जिता सकता है.

इस खतरनाक प्लेयर की अचानक टीम इंडिया में एंट्री

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया (Team India) में अचानक उसके सबसे खतरनाक खिलाड़ी की वापसी हुई है, जिससे साउथ अफ्रीकी टीम दहशत में है. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं. युजवेंद्र चहल भारत की पिचों पर दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनरों में से एक हैं, जो विरोधी टीम के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा कर रख देते हैं. 54 टी20 इंटरनेशनल मैचों में युजवेंद्र चहल के नाम 68 विकेट लेने का रिकॉर्ड है.

साउथ अफ्रीकी टीम में फैला खौफ

हाल ही में खेले गए आईपीएल 2022 सीजन में युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 27 विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम की थी. युजवेंद्र चहल अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में जमकर कहर मचाएंगे. युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया को अपने दम पर कई टी20 इंटरनेशनल मैच जिताए हैं. युजवेंद्र चहल टी20 इंटरनेशनल में विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए काल साबित होते हैं. युजवेंद्र चहल से बचना साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. युजवेंद्र चहल के पास लेग स्पिन की घातक वैराइटी है.

तरकश में कई तीर 

युजवेंद्र चहल ने अपने रुतबे के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले काफी समय से युजवेंद्र चहल ने अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. युजवेंद्र चहल के तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. भारतीय फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. उनकी कातिलाना गेंदबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं.

भारत के लिए वनडे और टी20 फॉर्मेट में मचाया कहर

युजवेंद्र चहल भारत के लिए वनडे और टी20 फॉर्मेट में खेलते हैं. युजवेंद्र चहल ने 61 वनडे मैचों में 104 विकेट और 54 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 68 विकेट हासिल किए हैं. 131 IPL मैचों में युजवेंद्र चहल ने 166 विकेट हासिल किए हैं.

About the author

suuny

Leave a Comment