बटलर जैसा तूफानी विकेटकीपर, मात्र 39 गेदों में ठोक दिए 101 रन, लगाए 6 छक्के, अब विश्व कप में मचाएगा तबाही

न्यूजीलैंड टीम के पास भी कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद है जो हर मैचों में बेहतर प्रदर्शन करते हैं। पिछले कुछ महीनों के अंदर कीवी टीम में कई परिवर्तन देखने को मिले हैं, क्योंकि उस दौरान बहुत सारे नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जिसमे से कुछ ने शानदार खेल दिखाया है।

इस साल टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जाएगा, इसी को ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड की टीम तैयारी कर रही है। यही कारण है कि कीवी टीम बहुत सारे बदलाव करती नजर आ रही है। जब से कॉलिन मुनरो टीम से बाहर हुए तब से कीवी टीम को एक ऐसे विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज की जरुरत थी जो बड़े-बड़े छक्के लगा सके। लेकिन अब न्यूजीलैंड को वैसा बल्लेबाज मिल गया है।

न्यूजीलैंड को मिला बटलर जैसा विकेटकीपर

जब कॉलिन मुनरो टीम से बाहर हुए हैं तब से न्यूजीलैंड के लिए कई ओपनर खेलते दिखे हैं। लेकिन उस दौरान सबने निराश किया, लेकिन अब कीवी टीम को एक ऐसा तूफानी विकेटकीपर बल्लेबाज मिल गया है जो विकेटकीपिंग के साथ ओपनिंग भी करता है। इसी वजह से न्यूजीलैंड में उसके खूब चर्चे हैं।

हम न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज फिन एलन के बारे में बात कर रहे हैं जो बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। फिन एलन ओपनिंग के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी करते हैं, इस वजह से उन्हें न्यूजीलैंड का भविष्य कहा जा रहा है, क्योंकि फिलहाल एलन की आयु मात्र 23 साल है।

सिर्फ 39 गेंदों में बनाए 101 रन

न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड के बीच 27 जुलाई को एक टी-20 मैच खेला गया था, जिसमे कीवी टीम के ओपनर बल्लेबाज फिन एलन ने 101 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। उस विस्फोटक इनिंग के दौरान एलन ने 8 चौका और 6 गगनचुंबी छक्का लगाया था। फिन एलन उस शतकीय पारी के दौरान कुल 56 गेंदों का सामना किया, लेकिन उसमे से उन्होंने मात्र 39 गेंदों में 101 रन बनाए हैं।

स्कॉटलैंड के खिलाफ उस टी-20 मैच में फिन एलन 8 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के की मदद से 14 गेंदों में 68 रन ठोक दिए। उसके बाद 8 डबल और 17 सिंगल रन दौड़कर पूरा किया। इन सभी को जोड़ दें तो एलन ने सिर्फ 39 गेंदों पर 101 रन बनाए। इस तरह उन्होंने 17 गेंद डॉट खेली, जिस पर कोई रन नहीं बना।

About the author

suuny

Leave a Comment