ICC रैंकिंग में महीने भर में टॉप पर पहुंच गए सूर्य कुमार यादव, सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी हुए आग बबूला

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय प्लेयर रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है, लेटेस्ट रैंकिंग अपडेट में सूर्यकुमार यादव बतौर बल्लेबाज टॉप पोजीशन की लिस्ट में सुमार हो गए है। ताजा रैंकिंग में सूर्यकुमार दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

विंडीज के खिलाफ खेली थी शानदार पारी

सूर्यकुमार टॉप पर काबिज पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (818 रेटिंग अंक) की बादशाहात छीनने के करीब पहुंच गए हैं। भारतीय खिलाड़ी के फिलहाल 816 रेटिंग अंक हैं। उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिालफ तीसरे टी20 में 44 गेंदों में 76 रन की शानदार पारी खेली। बता दें सूर्यकुमार ने मार्च, 2021 में टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था।

जानिए कैसी है ताजा रैंकिंग

ICC के ताजा टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग देखें तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर 818 अंकों के साथ पहले नंबर पर हैं, उनसे दो अंक पीछे चल रहे भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव दूसरे नंबर पर हैं। खराब फार्म से जूझ रहे पाकिस्तान का बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 794 अंक के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडन मारक्रम 788 अंक के साथ एक पायदान नीचे फिसले हैं। इंग्लैंड के डाविड मलान 731 अंक लेकर पांचवें नंबर पर हैं।

पाकिस्तानी कप्तान का पोजीशन खतरे में

सूर्यकुमार यादव ने एक झटके में पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया है और कप्तान बाबर आज़म को कड़ी चुनौती दे रही है। इतना ही नहीं अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ दो और टी20 मैचों में सूर्यकुमार बेहतर प्रदर्शन करते है तो वह बाबर से आगे भी निकल सकते है। दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे खेलेगी उसे टी20 फार्मेट में अब सीधा एशिया कप में खेलना है।

सोशल मीडिया पर हड़कंप

सूर्यकुमार यादव के इस शानदार प्रदर्शन और रैंकिंग के बाद पाकिस्तान के दोनों टॉप खिलाड़ी का कद छोटा नजर आने लगा है, इस खबर को पाकिस्तान के दर्शक देखना नहीं चाह रहे है और सोशल मीडिया पर लगातार ICC के रैंकिंग सिस्टम पर ही सवाल खड़ा कर रहे है। आप निचे कुछ स्क्रीनशॉट देख सकते है जो ट्विटर पर जमकर वायरल हुआ है।

About the author

suuny

Leave a Comment