172 के स्ट्राइक से सूर्यकुमार यादव ने बल्ले से मचाया तूफान, वेस्टइंडीज के जबड़े से ऐसे छीना जीत चारो तराफ तारिफ ही तारिफ

टीम इंडिया ने तीसरे टी-20 मुकाबले में विंडीज को 7 विकेट से पराजित करके 5 T20 मुकाबलों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। तीसरे मैच में विंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए स्कोरबोर्ड पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 164 रन लगाए थे। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 19 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए इस मैच में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 76 रन सूर्य कुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बनाए। उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए 44 गेंदों पर आठ चौकों और चार छक्कों की बदौलत यह तूफानी पारी खेली। कुछ समय पहले उनके ओपनिंग करने पर सवाल उठ रहे थे। मगर अब उन्होंने इस पारी के दम पर लोगों को चुप करा दिया है। साथ ही उन्होंने इंडीज के गेंदबाजों की जमकर धुलाई भी की है।

दरअसल, टीम के कप्तान रोहित शर्मा शुरुआत में ही रिटायर हर्ट होकर डगआउट वापस चले गए थे। फिलहाल भी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में है। सूर्यकुमार यादव के अतिरिक्त ऋषभ पंत ने 26 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 33 रन बनाए। इन दोनों के अलावा श्रेयस अय्यर ने 24 और हार्दिक पांड्या ने 4 रनों का योगदान दिया।

अच्छी शुरुआत मिलने के बाद लड़खड़ा ही थी विंडीज, बाद में कुटे रन

आपको बताते चलें कि मेजबान टीम ने मुकाबले में अच्छी शुरुआत की थी मगर थोड़े-थोड़े अंतराल पर उसके विकेट गिरते रहे। लेकिन रोवमैन पावेल (23) और शिमरोन हिट मायर (20) तेज तरार बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 164 तक पहुंचाया। इन दोनों के बीच लास्ट की 19 गेंदों पर 34 रनों की साझेदारी हुई।

विंडीज के लिए काईल मेयर्स (Kyle Meyers) ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 4 छक्के निकले। उधर,टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) दो विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। वहीं,अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को एक-एक सफलता मिली।

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) चुने गए प्लेयर ऑफ द मैच

भारत के लिए पारी की शुरुआत करने उतरे सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 44 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 76 रनों की तेजतर्रार पारी खेली।

उनकी इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। टीम इंडिया अब तक पांच मुकाबलों की सीरीज में 2-1 से आगे हैं ऐसे में एक मुकाबला और जीतते ही भारतीय टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी।

About the author

suuny

Leave a Comment