T20 इंटरनेशनल मैच में 30 रन पर ढेर हुई टीम, 4 ओवर भी पूरे नहीं हुए और मुकाबला खत्म!

T20 क्रिकेट यानी गेंदबाजों की कब्रगाह. लेकिन जिस इंटरनेशनल मुकाबले की हम बात करने जा रहे हैं उसमें कहानी थोड़ी उलट है. यहां एक टीम के बल्लेबाजों का हाल बुरा दिखा हैं. और, ये हालत इतनी पतली नजर आई कि पूरी टीम ही बिखर गई. वो भी सिर्फ 30 रन पर. T20 का ये इंटरनेशनल मैच थाईलैंड और मलेशिया (Thailand vs Malaysia) के बीच खेला गया, जिसमें थाई टीम के किसी भी बल्लेबाज के लिए 10 रन भी बनाना दुभर हो गया. नतीजा ये हुआ कि पूरी टीम गिरते-पड़ते सिर्फ 30 रन ही स्कोर बोर्ड पर जोड़ सकी. और बदले में मलेशिया को जो टारगेट मिला, उसे उसने उम्मीद के मुताबिक चार ओवर खत्म होने से पहले ही चेज कर लिया.

मुकाबले में पहले थाईलैंड ने बल्लेबाजी की और उसके 3 विकेट स्कोरबोर्ड पर बगैर कोई रन जुड़े ही गिर गए. ऐसा तब हुआ जब उसका स्कोर 3 रन था. यानी सिर्फ 3 रन पर थाईलैंड के टॉप ऑर्डर के 3 बल्लेबाज आउट. शुरुआत लड़खड़ाई तो फिर पूरी इनिंग ही डगमगा सी गई. अगले 8 रन के बाद टीम का चौथा विकेट गिर गया जबकि 23 रन पर उसके 5 बल्लेबाज आउट हो गए.

थाईलैंड की टीम 30 रन पर ढेर

थाईलैंड के 5 विकेट अब भी हाथ में थे, लेकिन उन 5 बल्लेबाजों ने भी कोई रंग नहीं जमाया. बल्कि, अगले 7 रन बनाने में ही वो पांचों की निपट गए और डगआउट की राह पकड़ लिए. इस तरह थाईलैंड की पारी का 20 ओवर के खेल में सिर्फ 13.1 ओवर में ही डिब्बा गोल दिखा. उसका ये बुरा हाल मलेशिया के सिर्फ 3 गेंदबाजों ने मिलकर किया. इनमें एक ने 4 विकेट लिए जबकि बाकी दो में से एक तो 3 और दूसरे को 2 विकेट मिला. वहीं एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

4 ओवर के अंदर सिमटा T20I मैच!

मलेशिया की टीम जब 31 रन के मिले टारगेट को चेज करने उतरी तो 4 ओवर से पहले ही मैच निपटा डाला. उसने इस लक्ष्य को सिर्फ 3.5 ओवर में 1 विकेट खोकर चेज कर लिया और 9 विकेट से मुकाबला जीता. मलेशिया का एक ओपनर तो खाता नहीं खोल सका लेकिन दूसरे ओपनर वीरनदीप सिंह 18 रन बनाकर नाबाद रहे. उनके अलावा फर्स्ट डाउन उतरे बल्लेबाज सय्यद अजीज 15 रन बनाकर नाबाद रहे.थाईलैंड की बल्लेबाजी जरूर बिखरी हो लेकिन उनकी गेंदबाजी में अनुशासन दिखा. उन्होंने एक्स्ट्रा के तौर पर सिर्फ 1 रन दिए.

 

About the author

suuny

Leave a Comment