लगातार दूसरा शतक ठोककर मचाया तहलका, बाबर-धवन का रिकॉर्ड तोड़ा ,सिकंदर रजा ने रचा इतिहास

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज़ का दूसरा मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया. जहां जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

जिम्बाब्वे के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 290 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में जिम्बाब्वे ने सिंकदर रजा और कप्तान रेगिस चकब्वा ने शानदार शतकीय पारीयों की बदौलत 5 विकेट शेष रहते हुए मैच जीत लिया.

रजा ने लगातार दूसरा शतक ठोका
लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने एक समय 49 रन पर 4 महत्वपूर्व विकेट गवां दिए थे. जिसके बाद पारी को सिंकदर रजा और चकब्वा ने संभाला. रजा ने इस सीरीज में लगातार दूसरा शतक बनाया. उन्होने 115 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. उन्होने 127 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौको और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 117 रन बनाए. वहीं चकब्वा ने 75 गेंदों पर 102 रन की तूफानी पारी खेली. इस पारी में उन्होने 10 चौके और 2 छक्के लगाए.

महमदुल्ला ने बनाया अर्धशतक
इससे पहले बांग्लादेश की तरफ से महमदुल्ला ने 3 चौको और 3 छक्कों की मदद से 80 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कप्तान तमीम इकबाल ने 45 गेंदों पर 50 रन बाए. जिसके चलते बांग्लादेश ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 290 रन बनाए. जिम्बाब्वे के लिए सिंकदर रजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए.

रजा ने बाबर को पछाड़ा
अपनी शतकीय पारी के दौरान सिकंदर रजा ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रजा ने इस साल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म को पीछे छोड़ दिया. यही नहीं उन्होने जोश बटलर और शिखर धवन को भी पछाड़ दिया. रजा इस साल वनडे में 8 मैचों में 466 रन बना चुके हैं. वही बाबर आज़म के नाम 6 मैचों में 457 रन दर्ज हैं. इसके अलावा शिखर धवन ने 388 रन बनाए हैं.

About the author

suuny

Leave a Comment