इस अमेरिकी बल्लेबाज़ का टूटा कहर 17 गेंदों में ही ठोक दिए 78 रन, मात्र इतनी गेंदोॆ में शतक बनाकर रचा इतिहास

इन दिनों आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर बी के मुकाबले खेले जा रहे हैं. इन्ही मुकाबलों में से एक मुकाबला 11 जुलाई दिन सोमवार को अमेरिका और जर्सी टीम के बीच खेला गया था. इस मैच को अमेरिका ने 8 विकटों से अपने नाम कर लिया था. अमेरिका की तरफ से खेलने वाले एक बल्लेबाज़ ने अपनी धुआंधार पारी से टीम को जीत दिला दी.

इस अमेरिकी बल्लेबाज़ ने खेली शानदार शकतीय पारी

इस मैच टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी के लिए उतरी जर्सी की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट गवाकर 154 बनाने में कामयाब रही. जर्सी की तरफ से खलने वाले असा ट्राइब ने अपनी टीम के लिए 73* रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत ही टीम इस स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हुई.

इसके जवाब में बल्लेबाज़ करने उतरी अमेरिका की टीम ने इस मैच को 8 विकेट और 9 गेंद पहले ही अपने नाम कर लिया. अमेरिका की तरफ से ओपनिंग पर आए स्टीवन टेलर(STEVEN TAYLOR) ने वो कहर मचाया कि जर्सी के गेंदबाज़ों की अक्ल खराब हो गई. टेलर ने अपनी टीम के लिए 55 गेंदों में 5 छक्के और 12 चौकों का सहारा लेते हुए 101 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत टीम आसानी से जीत हासिल कर सकी.

अमेरिका के लिए बनाया रिकॉर्ड

अमेरिका की तरफ से खेलते हुए टेलर पहले अमेरिकी बल्लेबाज़ बने, जिसने टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाया. इतना ही नहीं इसस पहले भी अमेरिका की तरफ से हाई स्कोर का रिकॉर्ड टेलर(STEVEN TAYLOR) के नाम पर ही दर्ज था. इस मैच में टेलर ने 12 चौके और 5 छक्के लगाए. इस तरह से देखा जाए तो उन्होंने 17 गेंदों में ही 78 बना डाले.

अमेरिका के रहे चुके हैं कप्तान

बता दें, अमेरिका की तरफ से खेलने वाले स्टीवन टेलर टीम के कप्तान भी रहे चुके हैं, लेकिन वो वेस्टइंडीज की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चहाते थे, जिसके चलते उन्हें टीम के कप्तानी से बर्खास्त कर दिया गया था. टेलर दुनिया भर में होने वाली तामाम टी20 लीग खेल चुके हैं.

About the author

suuny

Leave a Comment