देश ने दिया धोखा, फिर विराट ने नहीं नहीं दिया मौका, अब इंग्लैंड में खेल रहे एक से एक तूफानी पारी, सिर्फ 9 गेंदों में ठोक दिए 34 रन

दुनिया के बहुत सारे क्रिकेटर इन दिनों इंग्लैंड में द हंड्रेड मेंस कम्पटीशन लीग खेल रहे हैं, जिसमे बहुत सारे खिलाड़ियों ने अपनी प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। इस लीग में कई ऐसे खिलाड़ी खेल रहे हैं जो लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं, लेकिन वहां पर उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।

आपने दुनिया के बहुत सारे ऐसे खिलाड़ियों को देखा होगा, जिन्होंने किसी ना किसी वजह से अपना देश छोड़ दिया। फिर वो दूसरे देशों के शरण में चले गए और उन्ही के लिए क्रिकेट खेलने लगे। आज हम एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें अपने देश में खेलने का मौका मिलना बंद हो गया तो दूसरे देश चले गए, फिर वहीं से क्रिकेट खेलने लगे।

इस खिलाड़ी को देश ने दिया धोखा

आपने कई ऐसे खिलाड़ियों को देखा होगा जो अपना देश छोड़कर दूसरे देशों के लिए क्रिकेट खेले हैं, उसमे साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर डेविड वीज़े का भी नाम शामिल है। वीज़े पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए खेला करते थे, लेकिन अब वो नामीबिया के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। वीज़े ने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि उन्हें साउथ अफ्रीका टीम में मौका नहीं दिया जा रहा था।

फिर विराट ने नहीं दिया मौका

डेविड वीज़े इंडियन प्रीमियर लीग का भी हिस्सा रह चुके हैं। साल 2015-16 के आईपीएल में डेविड वीज़े आरसीबी के लिए खेलते नजर आए थे। उस दौरान उन्होंने 15 मैचों में 31.75 की औसत से 127 रन बनाया था। इसके अलावा 25.12 की अच्छी औसत के साथ कुल 16 विकेट झटके थे, लेकिन फिर भी विराट कोहली ने उन्हें मौका देना बंद कर दिया।

अब खेली विस्फोटक पारी

इंग्लैंड में चल रहे द हंड्रेड मेंस कम्पटीशन लीग में डेविड वीज़े नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेल रहे हैं। इस लीग के 19वें मुकाबले में बर्मिंघम फोनिक्स के विरुद्ध खेले गए मैच में डेविड वीज़े ने कुल 14 गेंदों पर 34 रनों की तूफानी पारी खेली है। उस दौरान वीज़े ने 5 गेंद डॉट खेली है, इस वजह से उन्होंने मात्र 9 गेंदों की मदद से 34 रन बना दिए। डेविड वीज़े उस मुकाबले में एक चौका और 4 छक्के की मदद से 5 गेंदों पर 28 रन बना दिए। इसके अलावा 2 डबल और दो सिंगल भी लिए। इस तरह उन्होंने सिर्फ 9 गेंदों में 34 रन ठोक दिए।

About the author

suuny

Leave a Comment