हवा को चीरता खिलाड़ी ले उड़ा गेंद, ICC ने भी कहा- ये तो बड़ा कैच है ,VIDEO

क्रिकेट के मैदान पर एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज कैच आपने देखे होंगे. हर कैच की कोई ना कोई खास बात ये विशेषता भी रही होगी. उनमें से कई कैच ने तो आपको बेहद रोमांचित भी किया होगा. लेकिन, यकीन मानिए जिस कैच का जिक्र हम करने जा रहे हैं, वो आपको हिला देगा. ये कैच आपके देखे पिछले तमाम कैचों पर भारी पड़ने वाला है. इस कैच का कोई मैच नहीं नजर आता. और अब तो क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ICC ने भी इस कैच का लोहा मान लिया है.

अब आप कहेंगे कि भला इस कैच में इतना खास भी क्या. तो इसका जवाब है, इसमें दिखी उस कैच को पकड़ने वाले खिलाड़ी की चपलता. उसका चीते की रफ्तार से गेंद पर झपट्टा मारना. गेंद को जमीन चुमने से पहले ही उसे अपने हाथों में कैद कर लेना. नजारा ऐसा जैसे कुछ हुआ ही नहीं.

इस कैच का कोई मैच नहीं

इतना बेजोड़ कैच कब लिया गया, कहां लिया गया, किस मैच में पकड़ा गया और किस खिलाड़ी ने लपका, अब जरा वो जान लीजिए. इस कैच का दिलचस्प नजारा 11 अगस्त 2022 को इटली बनाम हांगकांग के बीच खेले मुकाबले में देखने को मिला. इसे लपकने वाले खिलाड़ी रहे इटली के जियान पियेरो मीड और हांगकांग का जो बल्लेबाज इस कैच पर आउट हुआ वो रहे एहसान खान.

हवा की चीरता आया खिलाड़ी और ले उड़ा कैच

हुआ ये की इटली के गेंदबाज मनेंटी की गेंद पर एहसान खान ने शॉट खेला. बॉल उनके बल्ले से लगने के बाद नो मैंस लैंड में गिर रही थी. लेकिन अचानक ही हवा में उड़ते हुए वहां जियान पियेरो आ धमके और उन्होंने गेंद को जमीन से टकराने से पहले उसे लपक लिया. ये दृश्य देख हर कोई दंग हो गया. और, अब तो ICC ने भी इस कैच को बेजोड़ कहा है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

बता दें कि इटली ने हांगकांग के खिलाफ ये मुकाबला 4 रन से जीता. पहले खेलते हुए इटली ने 49.3 ओवर में 254 रन बनाए. जवाब में हांगकांग की पूरी टीम 49.1 ओवर में 250 रन पर ढेर हो गई.

About the author

suuny

Leave a Comment