27 की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ने वाले तूफानी बल्लेबाज की वापसी, 33 छक्कों से मचाई इंग्लैंड में सनसनी, अब 6 साल बाद मौका

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम का ऐलान हो गया है. बड़ी खबर ये है कि डेविड मिलर को टी20 और केशव महाराज को वनडे टीम की कमान सौंपी गई है. नियमित कप्तान टेंबा बावुमा चोट के चलते बाहर हैं. एक बड़ी खबर और है कि साउथ अफ्रीकी टीम में पूरे 6 साल बाद एक विस्फोटक बल्लेबाज की वापसी हुई है. इस बल्लेबाज ने टी20 लीग्स में धमाका मचाया हुआ है लेकिन अब इंग्लैंड दौरे पर इस खिलाड़ी को टी20 टीम में मौका मिला है. बात हो रही है बाएं हाथ के बल्लेबाज राइली रुसौ (Rilee Rossouw) की जिन्हें इंग्लैंड टी20 सीरीज के लिए टीम में मौका मिला है. बता दें राइली रूसौ ने 2016 में साउथ अफ्रीका के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था. इसके बाद रुसौ ने 2017 में कोलपैक डील साइन कर ली थी.

राइली रुसौ हैंपशर के लिए खेलने लगे थे और कोलपैक डील के तहत वो साउथ अफ्रीका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल सकते थे. रुसौ ने महज 27 साल की उम्र में ये फैसला लिया था जिसके बाद साउथ अफ्रीकी फैंस ही नहीं बल्कि दुनियाभर के क्रिकेट के चाहने वाले चौंक गए थे. रुसौ ने इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ने के बाद दुनियाभर की क्रिकेट लीग्स में कमाल बल्लेबाजी की. फिलहाल ये खिलाड़ी इंग्लैंड में चल रही टी20 ब्लास्ट लीग में खेल रहा है जहां रुसौ ने अपनी ताबड़तोड़ हिटिंग का जलवा बिखेरा हुआ है.

राइली रुसौ की फॉर्म जबर्दस्त है

राइली रुसौ समरसेट के लिए टी20 ब्लास्ट में खेल रहे हैं जहां उन्होंने 12 मैचों में 498 रन ठोक दिए हैं. रुसौ का औसत 55 से ज्यादा है और इस बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 190 से ज्यादा का है. रुसौ के बल्ले से 6 अर्धशतक निकले हैं. बता दें रुसौ ने अबतक 33 छक्के और 39 चौके लगाए हैं. साफ है रुसौ को इंग्लैंड में इस ताबड़तोड़ प्रदर्शन के बाद ही साउथ अफ्रीकी टीम में दोबारा जगह मिली है.

 

About the author

suuny

Leave a Comment