बुढ़ापे में चढ़ा जवानी का जोश, 52 की उम्र में विराट-रोहित को छोड़ा पीछे, मात्र 31 गेंदों में ठोका 89 रन

दुनिया में इन दिनों कई लीग खेले जा रहे हैं, जिसमे बहुत सारे क्रिकेटरों को अच्छी प्रदर्शन करते देखा जा रहा है। इंग्लैंड में द हंड्रेड मेंस कम्पटीशन लीग चल रहा है तो वहीं भारत में महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी-20 लीग खेला जा रहा है, जिसमे बहुत सारे युवा के साथ-साथ उम्रदराज क्रिकेटर भी खेलते दिख रहे हैं।

आज के समय में जब भी किसी क्रिकेटर की आयु 35 साल से अधिक होती है तो फैंस उनके संन्यास को लेकर तरह-तरह की बातें करने लगते हैं। लेकिन कुछ खिलाड़ी लंबे समय तक क्रिकेट को अलविदा नहीं कहते हैं, इससे साफ नजर आता है कि उन्हें इस खेल से बहुत ज्यादा लगाव है। आज हम एक ऐसे ही भारतीय बुजुर्ग क्रिकेटर के बारे में बात करने जा रहे है, जिन्होंने 52 साल की आयु में तूफानी पारी खेली है।

बुढ़ापे में चढ़ा जवानी का जोश

भारत में इन दिनों महाराजा टी-20 लीग चल रहा है। इस लीग का 18वां मुकाबला गुलबर्गा और हबली के बीच खेला गया। उस मैच में गुलबर्गा टीम के ओपनर बल्लेबाज जेसवाठ आचार्य (Jeswath Acharya) ने 89 रनों की विस्फोटक पारी खेली है। उस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले है।

जेसवाठ आचार्य की आयु 52 साल है और उन्होंने बतौर ओपनर इस मैच में कुल 58 गेंदों पर 89 रन बनाए हैं। लेकिन इतने रन बनाने के लिए उन्होंने मात्र 31 गेंदों का सहारा लिया। आचार्य ने उस मैच के दौरान 6 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के की मदद से 13 गेंदों पर 66 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 5 डबल तथा 13 सिंगल रन दौड़कर पूरा किया। इस तरह जेसवाठ आचार्य मात्र 31 गेंदों में 89 रन बना दिए, इसके अलावा 27 गेंद उन्होंने डॉट खेली।

रोहित-कोहली भी नहीं कर पाए ऐसा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और पूर्व कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के बहुत बड़े बल्लेबाज है। उस दौरान उन्होंने बड़े-बड़े छक्के लागए हैं, लेकिन आईपीएल को छोड़कर इन दोनों बल्लेबाजों ने एक भी इंडियन घरेलू टी-20 मैच में 7 छक्का नहीं लगाया है। लेकिन जेसवाठ आचार्य ने 52 साल की आयु में ऐसा करके इतिहास रच दिया है।

जेसवाठ आचार्य की आयु

जेसवाठ आचार्य एक भारतीय बल्लेबाज है जो इन दिनों महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी-20 लीग में गुलबर्गा टीम के लिए खेलते हुए धमाल मचा रहे हैं। आचार्य का जन्म 01 जनवरी 1970 को हुआ था। इसके अनुसार उनकी आयु अब 52 साल हो चुकी है। आचार्य की आयु के बारे में क्रिकेट से संबंधित खबर शेयर करने वाली पॉपुलर वेबसाइट cricketnmore.com पर बताया गया है, जिसका स्क्रीनशॉट हमने ऊपर दिया है।

About the author

suuny

Leave a Comment