60 गेंदों पर 105 रन का लक्ष्य, साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने 20 गेंदों में ही कर दिया खेल खत्म, ये है T20 Blast का रोमांच!

साउथ अफ्रीका की टीम भारत में है पर उसका एक बल्लेबाज उधर इंग्लैंड की धरती पर कहर बनकर टूट रहा है. वो T20 ब्लास्ट (T20 Blast) में खेल रहा है. 18 जून की शाम उसकी टीम डर्बीशर का मैच यॉर्कशर से था. मुकाबले में यॉर्कशर की इनिंग के बाद बादल बरसने लगे. जमकर बरसात हुई. और, जब बारिश रुकी तो बरसने की बारी उस साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज की आई. अब तो आप जानते ही हैं कि कैसे लक्ष्य दिए जाते हैं, जब डकवर्थ लुइस का गणित लगता है. डर्बीशर को उसी के अनुसार जीत के लिए 60 गेंदों पर 105 रन बनाने का लक्ष्य मिला. आसान तो नहीं था पर 27 साल के उस साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने जो हमला बोला उससे टीम का जीत से कनेक्शन भिड़ गया.

मुकाबले में पहले यॉर्कशर ने बल्लेबाजी की थी और 20 ओवरों में अपने सभी विकेट गंवाकर 175 रन बनाए थे. लेकिन, यॉर्कशर की पारी खत्म होने के बाद मैच में बारिश ने खलल डाल दिया. जब बारिश थमी तो जो टारगेट डर्बीशर को मिला वो था 10 ओवर में 105 रन बनाने का और इसे उन्होंने हासिल भी किया.

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज का 20 गेंदों पर धमाका

डर्बीशर के लिए टारगेट चेज करने का काम किया साउथ अफ्रीका के 27 साल के बल्लेबाज लूस डुप्लॉय ने, जिन्होंने 20 गेंदों पर ही 240 की स्ट्राइक रेट से खेलते हुए तूफान मचा दिया और टीम को जीत के पार ले गए. डुप्लॉय ने 105 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 गेंदों पर नाबाद 48 रन ठोके. उनकी इस आतिशी इनिंग मेें 5 चौके और 3 छक्के दर्ज रहे.

आखिरी 6 गेंदों पर चाहिए थे 19 रन

डर्बीशर को आखिरी 6 गेंदों पर 19 रन बनाने रह गए थे. यानी यॉर्कशर के लिए जीत की उम्मीद बाकी थी. लेकिन क्रीज पर डुप्लॉय के होते उसकी ये उम्मीद परवान नहीं चढ़ सकी.

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज के किए धमाके से डर्बीशर को 2 गेंद शेष रहते ही जीत मिल गई. उसने यॉर्कशर को 6 विकेट से

About the author

suuny

Leave a Comment