‘रोहित शर्मा को हटा देना चाहिए T20 कप्तानी से, उनकी उम्र हो गई है,’ टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले वीरेंद्र सहवाग ने दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा को पिछले साल में टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारत की T20 टीम की कमान सौंपी गई थी. इसके बाद उन्हें वनडे और टेस्ट टीम का कप्तान भी बना दिया गया. रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है. लेकिन पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि रोहित शर्मा को टी-20 टीम की कप्तानी से हटा देना चाहिए. अगर ऐसा होता है तो इससे उनके ऊपर से अतिरिक्त भार कम होगा, जिससे वह अच्छा प्रबंधन कर सकेंगे.

कप्तान बनने के बाद चोों और कार्यभार प्रबंधन के चलते रोहित बहुत से मैच नहीं खेले हैं. सहवाग ने कहा- अगर टीम प्रबंधन के जेहन में टी-20 के तौर पर किसी का नाम है तो रोहित को कप्तानी से हटाया जा सकता है. इससे उनके ऊपर से कार्यभार कम होगा और मानसिक थकान से वह बेहतर तरीके से निपट सकेंगे. खासकर उनकी उम्र को देखते हुए.

सहवाग ने ये भी कहा- अगर T20 में नया कप्तान आता है तो इससे रोहित को ब्रेक मिलेगा और वह टेस्ट और वनडे के लिए तरोताजा हो जाएंगे. लेकिन अगर टीम मैनेजमेंट हर फॉर्मेट में एक ही कप्तान रखना चाहता है तो रोहित शर्मा से बेहतरीन विकल्प कोई नहीं हो सकता. बता दें कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड कप होना है, जिसके लिए भारतीय टीम ने अब तक कई प्रयोग किए हैं. लेकिन वीरेंद्र सहवाग का यही मानना है कि वह शीर्ष क्रम में रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल को देखना चाहते हैं. रोहित और ईशान किशन का राइट और लेफ्ट हैंड का कॉमिनेशन है. ईशान किशन और केएल राहुल की जोड़ी भी अच्छी रहेगी.

About the author

suuny

Leave a Comment