Shubman Gill का छक्का देख दुनिया दंग, आसमान में ‘गायब’ हुई गेंद, Video वायरल

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज का वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया. त्रिनिदाद में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारत ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत वेस्टइंडीज को 119 रनों से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 36 ओवर में 225 रन बनाए. इसके बाद बारिश शुरू हो गई और जवाब में विंडीज टीम 137 रनों पर ढेर हो गई. भारत की जीत के हीरो शुभमन गिल चुने गए जिन्होंने नाबाद 98 रन बनाए. गिल प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुने गए. गिल तीसरे वनडे में भले ही शतक से चूक गए लेकिन उनका एक छक्का चर्चा का विषय बना हुआ है.

शुभमन गिल का 104 मीटर का छक्का

शुभमन गिल ने अपनी 98 रनों की पारी के दौरान 7 चौके और दो छक्के लगाए. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एक छक्का तो 100 मीटर के पार मारा. 15वें ओवर में शुभमन गिल को हेडन वॉल्श ने फ्लाइटेड गेंद फेंकी जिसकी लेंग्थ पढ़कर ये खिलाड़ी आगे बढ़ा और लॉन्ग ऑन के ऊपर से लंबा सिक्स लगा दिया. गिल के बल्ले से लगकर गेंद आसमान में कहीं गायब हो गई और जब इस छक्के की लंबाई देखी गई तो वो 104 मीटर थी.

शतक से चूक गए गिल

शुभमन गिल के पास इस मुकाबले में शतक लगाने का मौका था लेकिन किस्मत उनके साथ नहीं थी. जब ये खिलाड़ी शतक से महज 2 रन दूर था तो बारिश आ गई और उसके बाद भारतीय पारी शुरू ही नहीं हो पाई. बता दें शुभमन गिल इसके साथ ही सचिन और सहवाग के बाद तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं जो 90 के स्कोर पर नाबाद रह गए और अपना शतक पूरा नहीं कर पाए. शुभमन गिल ने शतक चूकने पर कहा, ‘मैं शतक की उम्मीद कर रहा था लेकिन बारिश पर मेरा कंट्रोल नहीं है. मैं बस एक ओवर चाहता था उम्मीद यही थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं.’

शुभमन गिल बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 3 पारियों में 102 से ज्यादा की औसत से 205 रन बनाए. उनके बल्ले से 2 अर्धशतक निकले. गिल ने वनडे टीम में वापसी का अच्छा फायदा उठाया है और अब वो शायद लगातार टीम इंडिया में रहने वाले हैं. इस सीरीज में कप्तानी कर रहे शिखर धवन ने उनकी तुलना रोहित शर्मा से की और उन्हें उसी तरह की क्लास का खिलाड़ी बताया.

 

About the author

suuny

Leave a Comment