4 खतरनाक गेंदबाजों को मानते हैं दुनिया के सबसे महान स्टीव स्मिथ, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल देखें लिस्ट

स्टीव स्मिथ ने दुनिया के इन 4 गेंदबाजों को बताया सबसे महान , स्टीव स्मिथ ने इसका जवाब देते हुए किसी एक खिलाड़ी का नाम न लेते हुए उन्होंने मौजूदा समय के 4 सबसे खतरनाक गेंदबाजो के नाम बताया. इसमें भारत के जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन, दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा और ऑस्ट्रेलिया के ही पैट कमिंस शामिल हैं, जिनको वो सबसे खतरनाक गेंदबाज मानते हैं. स्मिथ ने आगे यह भी कहा कि फिलहाल, यह चार गेंदबाज वर्ल्ड क्रिकेट पर राज कर रहे हैं. हालांकि इनकी इस लिस्ट में यह दिलचस्प बात रही कि उन्होंने इन गेंदबाजो में एक भी स्पिनर को नहीं रखा है.

लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

बता दें कि इस लिस्ट में शामिल भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी शामिल है. बुमराह हमेशा अपनी बेहद खतरनाक गेंदबाजी से बल्लेबाजों की हड्डियां तोड़ते रहते हैं. जसप्रीत बुमराह के खिलाफ बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं होता हैं. जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड आदि देशों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वहीं, स्मिथ की लिस्ट में शामिल जेम्स एंडरसन ने भी दुनिया भर में घातक गेंदबाजी कर खूब नाम कमाया है.

ये खतरनाक गेंदबाज भी लिस्ट का हिस्सा 

स्मिथ ने पहले गेंदबाज के तौर पर इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन का नाम रखा है. दूसरे गेंदबाज के तौर पर उन्होंने भारत के जसप्रीत बुमराह, तीसरे गेंदबाज के तौर पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और चौथे गेंदबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के शानदार पैट कमिंस को जगह दी है. जेम्स एंडरसन भारत के दिग्गज अनिल कुंबले से भी आगे हैं और टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं. कागिसो रबाडा ने भी डेल स्टेन और मोर्ने मोर्केल के टीम से जाने के बाद अफ्रीका की तेज गेंदबाजी का भार संभाला है. इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन सबसे उम्रदराज तेज गेंदबाज हैं. एंडरसन 39 साल के हैं और उन पर उम्र का कोई असर नहीं दिख रहा है. एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं. जेम्स एंडरसन के नाम टेस्ट क्रिकेट में कुल 640 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है.

About the author

suuny

Leave a Comment