…तो नहीं होगी विराट कोहली की वापसी! वर्ल्ड चैंपियन कप्तान ने बुमराह की पत्नी से कही बड़ी बात

विराट कोहली (Virat kohli) खराब दौर से गुजर रहे हैं. इंग्लैंड दौरे पर भी उनका बल्ला शांत ही रहा. अब वेस्टइंडीज दौरे से उन्हें आराम दिया गया. कोहली के गिरते प्रदर्शन को देखते हुए इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम में उनकी जगह को लेकर भी सवाल खड़े होने लगे हैं. अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने कोहली के भविष्य को लेकर बड़ा बयान दिया है. आईसीसी रिव्यू पर जसप्रीत बुमराह और टीवी प्रेजेंटर संजना गणेशन से बातचीत में विश्व चैंपियन कप्तान ने कहा कि यदि कोहली को वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर दिया जाता है और उनकी जगह टीम में आने वाला खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करता है तो इससे कोहली की टीम में वापसी मुश्किल हो जाएगी.

आत्मविश्वास हासिल करने पर कोहली से बेहतर कोई नहीं

पोंटिंग ने साथ ही ये भी कहा कि अगर वे होते तो कोहली को काफी मौके देते. उन्होंने कहा कि अगर कोहली आत्मविश्वास हासिल कर लें तो फिर उनसे बेहतर कोई खिलाड़ी नहीं होगा. पोंटिंग के कहा कि इसीलिए अगर वे टीम इंडिया के कप्तान या फिर कोच होते तो वो कोहली को जितना ज्यादा संभव हो, उतना सहज महसूस कराने के लिए चीजें आसान बनाते और उनके रन बनाने का इंतजार करते. उन्होंने कहा कि चयनकर्ताओं को कोहली को टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर में जगह देनी चाहिए. उन्हें कम से कम टी20 वर्ल्ड कप में तो मौका मिलना ही चाहिए.

टी20 वर्ल्ड कप में कोहली बनाएंगे रन

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि उम्मीद करनी चाहिए कि वो नॉकआउट चरण में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें. पोंटिंग ने उम्मीद जताई कि टूर्नामेंट के शुरुआत में भले ही कोहली के लिए रन बनाना मुश्किल हो, मगर टूर्नामेंट खत्म होते- होते आप उन्हें पुरानी फॉर्म में देख सकते हैं.ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का साथ ही मानना है कि टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ को कोहली में जल्द से जल्द उस विश्वास को वापस लाने की कोशिश करनी चाहिए. उनसे आज भी विपक्षी टीम डरेगी. कोहली के इंग्लैंड दौरे की बात करें तो उन्होंने एजबेस्टन टेस्ट में 11 और 20 रन, दो टी20 में 1 और 11 रन और 2 वनडे मैचें में 16 और 17 रन बनाए थे.

About the author

suuny

Leave a Comment