‘रोहित शर्मा में टैलेंट है, विराट कोहली में नहीं,’ सिर्फ 3,396 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज का विवादित बयान

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ले से खराब प्रदर्शन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए चिंता का विषय है। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल 2022 में रनों के लिए संघर्ष किया, लेकिन ओवल में पहले एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने अर्धशतक जड़ दिया। कोहली की फॉर्म गिरती ही जा रही है।वह इंग्लैंड के खिलाफ दो टी 20 आई में केवल 12 रन बना सके और बाद में पहले एकदिवसीय मैच में चोटिल के कारण नहीं खेले। इस बीच, पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज इमाम-उल-हक ने कोहली और रोहित के बीच तुलना की है।

इमाम का मानना है कि विराट कोहली की औसत बढ़िया हो और उन्होंने रन ज्यादा बनाए हों, लेकिन उनकी तुलना में रोहित शर्मा अधिक प्रतिभाशाली हैं। दोनों ही बल्लेबाज मौजूदा दौर के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में शामिल हैं। ऐसे में कई मौकों पर इनकी एक दूसरे से तुलना की जाती है और पाकिस्तानी ओपनर बल्लेबाज इमाम-उल-हक ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम ने समा न्यूज पर कहा, “मुझे लगता है कि रोहित शर्मा में जो प्रतिभा है, वह विराट कोहली में नहीं है। मैंने उन दोनों को खेलते देखा है, लेकिन जिस तरह से रोहित खेलते हैं, उससे ऐसा लगता है जैसे वह रिप्ले में बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनके पास काफी समय है। मैं ज्यादातर पॉइंट पर फील्डिंग करता हूं और यहां से मुझे सबकुछ पता चलता है। यहीं से मुझे पहली बार मुझे टाइमिंग का सही मतलब समझ में आया। “

इमाम ने यह भी कहा, “विराट कोहली ने मेरे सामने बल्लेबाजी की है और रोहित शर्मा ने भी किया है, लेकिन रोहित को भगवान ने बहुत समय दिया है। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो सेकंडों में खेल को बदल सकते हैं। जब वह सेट हो जाते हैं, तो वह अपनी मर्जी से हिट कर सकते हैं।” इमाम उस पाकिस्तानी टीम का हिस्सा थे जो संयुक्त अरब अमीरात में दो बार एशिया कप 2018 और मैनचेस्टर में आईसीसी मेंस विश्व कप 2019 मैच में भारत के खिलाफ खेली थी।

इन तीन मैचों में से रोहित शर्मा ने दो मैचों में शतक बनाए और एशिया कप के पहले मैच में 52 रन बनाए। विराट सिर्फ ओल्ड ट्रैफर्ड में आईसीसी वर्ल्ड कप मैच का हिस्सा थे और उसमें उन्होंने 65 गेंदों में 77 रन बनाए थे। इस बीच, रोहित और कोहली दोनों इंग्लैंड के खिलाफ व्हाइट-बॉल लेग के लिए यूके में हैं। रोहित ने जहां पहले वनडे में शानदार अर्धशतक लगाया, वहीं कोहली को ग्रोइन इंजरी के कारण बाहर बैठना पड़ा। ओवल में 10 विकेट से जीत के बाद भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 1-0 की बढ़त बना ली है।

About the author

suuny

Leave a Comment