भारतीय टीम के इन 3 खिलाड़ियों का खत्म हो चूका है टेस्ट करियर फिर भी नहीं ले रहे संन्यास, जबरदस्ती लंब खींच रहे है करियर

कई पुराने लोग टेस्ट क्रिकेट को क्रिकेट का असली खेल मानते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय टेस्ट में काफ़ी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। आज हम इस पोस्ट के जरिए 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो फिर कभी भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाएंगे, लेकिन अभी तक उन्होंने संन्यास नही लिया है, इन भारतीय खिलाड़ियों को अभी भी उम्मीद है कि उन्हें टीम इंडिया में मौका मिलेगा लेकिन ऐसा होना अब मुश्किल ही है।

आइये जानते हैं कौन से हैं वो 3 भारतीय खिलाड़ी, जिन्हें अभी भी है टेस्ट में वापसी की उम्मीद:

1. मुरली विजय

मुरली विजय भारतीय क्रिकेट टीम के पुराने चहरे में से एक हैं। वो पिछले कुछ साल से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हैं, मगर उन्होंने अभी तक संन्यास नही लिया है। आपको बता दें मुरली विजय की जब 2012 में टीम इंडिया में वापसी हुई थी, तब उन्होंने कई सारे दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था।

हालांकि समय के साथ उनके प्रदर्शन में गिरावट आने लगा, जिसके कारण 2018 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद उन्हें फिर कभी टीम में जगह नहीं मिल पाई। मुरली विजय ने भारतीय टीम के लिए कुल 61 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12 शतक और 15 अर्धशतक के मदद से 3982 रन बनाए हैं।

2. करुण नायर

करुण नायर ने अपनी टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत काफ़ी दमदार तरीके से की थी। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने जब तिहरा शतक जड़ा था तब सब लोग उन्हें भारतीय क्रिकेट का भविष्य के रूप में देखने लगे थे, मगर उसके बाद उन्होंने किसी भी मैच में प्रदर्शन नहीं किया जिसके कारण उन्हे बाद में टीम से ड्रॉप करना पड़ा था। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 6 टेस्ट मैच खेले जिसमे 1 तिहरे शतक के मदद से 374 रन बनाए थे ।

3. शिखर धवन

शिखर धवन ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में शतक जड़ दिया था। इस मैच के बाद लग रहा था कि सीमित ओवर के जैसे इसमें भी शिखर धवन लगातार अच्छा प्रदर्शन करेंगे, मगर 2018 में इंग्लैंड दौरे के दौरान लगातार फेल होने के बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया था।

उन्होंने भारतीय टीम के लिए 34 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 40 की औसत से 2315 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 7 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं।

About the author

suuny

Leave a Comment