U-19 विश्व कप 2010 में केएल राहुल के साथ खेलने वाले ये 5 खिलाड़ी आज है बेहद लोकप्रिय, एक है USA क्रिकेट टीम का कप्तान

केएल राहुल टीम इंडिया में इस वक़्त एक शानदार खिलाड़ी में से एक हैं. बाकी कई खिलाड़ियों के जैसे केएल राहुल भी एक समय पर U19 टीम का हिस्सा थे. वो साल 2010 में U19 टीम में शामिल हुए थे. केएल राहुल के वक़्त की टीम साल 2008 जैसी सफलता तो हासिल नहीं कर पायी थी, जो विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने साल 2008 में U19  वर्ल्ड कप जीत कर की थी. साल 2010 की U19 टीम के कुछ खिलाड़ियों ने आगे चलकर अपने करियर में अच्छा किया है. हम आपको उन्हीं में से 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

 

1. मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल साल 2010 वाली U19 टीम का हिस्सा थे. मंयक अग्रवाल और केएल राहुल ने कई मौकों पर एक साथ क्रिकेट खेला है. टीम इंडिया में डेब्यू करने के बाद मयंक अग्रवाल टीम में ज़्याद दिन टिक नहीं पाए और खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया. आईपीएल 2022 में मंयक अग्रवाल, पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हुए दिखाई दिए थे. हालांकि एक कप्तान के तौर पर उनका परफॉर्मेंस काफी खराब रहा था.

2 मनदीप सिंह

मनदीप सिंह भी उन्हीं खिलाड़ियों में शुमार हैं जो साल 2010 वाली U19 टीम का हिस्सा थे. मनदीप सिंह ने केएल राहुल के साथ U19 के अलावा आईपीएल में भी खूब खेला है. उन्होंने आईपीएल में अच्छा परफॉर्म भी किया है.

मनदीप सिंह ने साल 2016 में अपना सीमित ओवरों क्रिकेट में डेब्यू किया था. टीम इंडिया में ज़्यादा मौका न मिल पाने के कारण वो अक्सर टीम से बाहर रहे और धीरे-धीरे उनकी फॉर्म खराब होती गई. इन दिनों वो टीम इंडिया से काफा दूर हैं.

3. हर्षल पटेल

इस साल रॉयल चैलेंजर्स की तरफ से खेलने वाले हर्षल पटेल साल 2010 में U19 टीम का हिस्सा थे. इस साल आईपीएल में उन्होंने अच्छा परफॉर्म किया था. होने वाली टी20 सीरीज के लिए उन्हें टीम इंडिया में सिलेक्ट किया गया है. हर्षल पटेल एक भरोसेमंद खिलाड़ी बन चुके हैं.

4. जयदेव उनादकट

साल 2010 में U19 टीम का हिस्सा रहे चुके जयदेव उनादकट. इस साल आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खलेते हुए दिखाई दिए थे. इंडिया में टीम में ज़हीर खान के बाद कोई बाएं हाथ का तेज़ गेंदबाज़ आय़ा था. हालांकि, वो टीम के लिए ज़्यादा कुछ खास नहीं कर पाए. उनादकट इन दिनों घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र की कप्तानी कर रहे हैं.

5. सौरभ नेत्रावलकर

सौरव नेत्रावलकर साल 2010 में केएल राहुल के साथ U19 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. सौरव ने कई सालों तक USA क्रिकेट टीम की कप्तानी की है, अभी भी वो USA क्रिकेट टीम का हिस्सा एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. सौरव मुंबई रणजी टीम का भी हिस्सा रहे चुके हैं.

About the author

suuny

Leave a Comment