‘शमशेरा’ सहित रणबीर कपूर की इन फिल्मों ने निर्माताओं को किया कंगाल, क्या ‘ब्रहमास्त्र’ बचा पाएंगी स्टारडम

रणबीर कपूर की शमेशरा से पहले ये फिल्में हुई फ्लॉप

रणबीर कपूर इन दिनों अपनी फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) को लेकर खर्खियों में बने हुए है। मेकर्स से लेकर फैंस तक को इन फिल्मों से काफी उम्मीद है। क्योंकि अभी हाल में रिलीज हुई फिल्म शमेशरा (Shamshera) बुरी तरह से फ्लॉप रही थी। इस फिल्म के साथ रणबीर कपूर ने काफी लंबे समय के बाद वापसी की थी। अब इसके बाद रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ 9 सितंबर को रिलीज होने वाली है। अगर ये फिल्म भी फ्लॉप हुई तो रणबीर कपूर की बॉलीवुड में वापसी करना मुश्किल हो जाएगा। तो चलिए जानते है रणबीर की कौन-कौन सी फिल्में फ्लॉप हुई है।

तमाशा (Tamasha)

साल 2015 में आई रणबीर कपूर की फिल्म तमाशा बॉक्स ऑफिस कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी। ये फिल्म कुल 67.26 करोड़ रुपये ही कमा पाई थी।

सांवरिया (Saawariya)

रणबीर कपूर की फिल्म सांवरिया जब रिलीज हुई थी खूब चर्चा में थी। इस फिल्म के कई सीन्स खूब वायरल हुए थे। लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं कर पाई। इस फिल्म का कुल कलेक्शन 20.92 करोड़ रुपये था।

रॉय (Roy)

रणबीर कपूर और अर्जुन रामपाल की ये फिल्म सुर्खियों में तो खूब रही, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कमाई नहीं कर पाई। इस फिल्म ने कुल 44.52 करोड़ रुपये कमाए थे।

जग्गा जासूस (Jagga Jasoos)

कटरीना कैफ और रणबीर कपूर की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा दिन नहीं रह पाई। इस फिल्म की कुल कमाई 54.16 करोड़ रुपये थी।

बेशर्म (Besharam)

रणबीर कपूर की इस फिल्म में उनके अलावा कई बॉलीवुड स्टार्स थे। फिर भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। इस फिल्म की कुल कमाई 59.79 करोड़ रुपये थी।

बॉम्बे वेलवेट (Bombay Velvet)

रणबीर कपूर की इस फिल्म को लेकर कहा जाता था कि ये बॉम्बे वेलवेट किसी को पसंद आएगी तो पूरी नहीं तो नहीं आएगी। इसी कारण ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर महज 23.67 करोड़ रुपये कमा पाई।

शमशेरा (Shamshera)

रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा 22 जुलाई को रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने कुल 42.48 करोड़ रुपये कमाए थे।

ब्रह्मास्त्र (Brahmastra)

अब देखना होगा की 9 सितंबर को रिलीज होने वाली आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की ये फिल्म फ्लॉप होगी ये हिट।

About the author

hinditech

Leave a Comment