बहुत पढ़ी-लिखी बीवी पाईं हैं इन भारतीय क्रिकेटरों ने, कोई है डेंटिस्ट तो कोई इंजीनियर

बात करें क्रिकेट खिलाड़ियों की पत्नियों की तो ज्यादातर उच्च शिक्षित होती हैं। आइए जानते हैं, क्रिकेटरों की क्वालिफाइड पत्नियों के बारे में-

अनुष्का शर्मा

मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ जिंदगी का सफर तय कर रही है। बॉलीवुड की टॉप क्लास की यह अभिनेत्री एजुकेशन में भी पीछे नहीं है। अनुष्का ने आर्ट्स में ग्रेजुएशन करने के बाद इकोनॉमिक्स में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। वही बात करें विराट कोहली की तो उन्होंने सिर्फ12वीं तक की शिक्षा ग्रहण की है।

साक्षी

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी को सभी क्रिकेट प्रेमी बखूबी जानते हैं। साक्षी ने औरंगाबाद के इंस्टिट्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट से होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है।

राधिका

राधिका क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे की धर्मपत्नी है। राधिका ग्रेजुएट है, जिन्होंने यह डिग्री मुंबई यूनिवर्सिटी के गणेश विनायक कॉलेज से प्राप्त की।

रितिका सजदेह

रितिका सजदेह क्रिकेटर रोहित शर्मा की अर्धांगिनी है। रितिका ने ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई पूरी की है। शादी से पहले रितिका स्पोर्ट्स इवेंट मैनेजर थी।

प्रीति अश्विन

प्रीति अश्विन भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की पत्नी हैं। प्रीति ने एसएसएन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी से बीटेक किया है। शादी से पहले प्रीति कई कंपनियों में बतौर इंजीनियर अपनी सेवाएं दे चुकी हैं।

धनश्री वर्मा

भारतीय गेंदबाजी यजुवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा डेंटिस्ट है। इन्होंने मुंबई स्थित डीवाई पाटील डेंटल कॉलेज से अपनी स्टडी कंप्लीट की थी।

संजना गणेशन

गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की पत्नी संजना गणेशन एक स्पोर्ट्स एंकर हैं। जिन्होंने सिंबोसिस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पुणे से बी टेक किया है।

रीवा सोलंकी

रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवा मैकेनिकल इंजीनियर है। रीवा ने राजकोट के एटमिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस से इंजीनियरिंग की थी।

About the author

suuny

Leave a Comment