IPL में इस भारतीय गेंदबाज ने 5 साल पहले बनाया था ये नायाब रिकॉर्ड, बुमराह के लिए भी तोड़ पाना है काफी मुश्किल

आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च से सीएसके और केकेआर के भिड़ंत से हो जाएगा. सभी टीमें आईपीएल 2022 का अपना पहला मुकाबला खेलने को लेकर उत्साहित हैं. आईपीएल के इन 14 सीजन में कई रिकॉर्ड्स बने. कुछ रिकॉर्ड्स तो ऐसे भी बने जिसको तोड़ मुश्किल है. आज हम आपको आईपीएल इतिहास के उस अटूट रिकॉर्ड के बारें में बताएंगे जो किसी भी गेंदबाज के लिए मुश्किल ही नहीं नामुमकिन भी है. आइए जानते हैं उस रिकॉर्ड्स के बारे में.

आईपीएल इतिहास में कई खतरनाक गेंदबाज आए, जो बड़े से बड़े बल्लेबाजों को सहमा दिए हैं. इन्हीं खतरनाक गेंदबाजों में से एक प्रवीण कुमार भी थे. प्रवीण कुमार के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड दर्ज है. प्रवीण कुमार पांच साल पहले आईपीएल लीग में हिस्सा लिए थे. इसके बाद कोई भी कोई गेंदबाज उनके रिकॉर्ड की बराबरी नहीं कर सका है.

प्रवीण कुमार ने साल 2008 से 2017 तक चार टीमों किंग्स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद , गुजरात लायंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलते हुए आईपीएल में 14 ओवर मेडन फेंके हैं. प्रवीण कुमार के इन ओवरों में कोई भी बल्लेबाज उनकी गेंद पर रन नहीं बना पाया है. प्रवीण कुमार के आईपीएल करियर की बात करें तो आईपीएल के 119 मैचों में प्रवीण कुमार ने 90 विकेट अपने नाम किया है.

प्रवीण कुमार के रिकॉर्ड के सबसे करीब कोई है तो वो हैं टीम इंडिया के धाकड़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार. भुवनेश्वर कुमार आईपीएल में 9 ओवर मेडन फेंक चुके हैं. भुवनेश्वर के बाद इस लिस्ट में संदीप शर्मा और धवल कुलकर्णी का नाम शामिल है. दोनों गेंदबाजों ने आईपीएल में 8-8 मेडन ओवर डाले हैं.

About the author

suuny

Leave a Comment