रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव होने के बाद चमकी इस खिलाड़ी की किस्मत, बनेगा टीम इंडिया का नया कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की covid रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद अब खिलाड़ी का आरटी पीसीआर टेस्ट किया जाएगा, अगर वो रिपोर्ट भी पॉजिटिव आती है। तब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पांच दिन के लिए टीम से अलग रहना पड़ेगा। इस दशा में एक बार फिर टीम की कप्तानी को लेकर सवाल खड़े हो गए है।

रोहित शर्मा ने इसी साल कप्तानी संभाली है, अब उनके उपलब्ध न होने पर टीम की कप्तानी कौन करेगा? ये बड़ा सवाल है। भारतीय क्रिकेट टीम में मौजूदा समय में जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत मौजूद है। अगर रोहित शर्मा मौजूद नहीं होते हैं तब इस खिलाड़ी को कप्तानी दी जा सकती है।

रोहित की गैरहाजिरी में इस खिलाड़ी के कप्तानी करने के पूरे चांस

भारतीय क्रिकेट टीम को एक जुलाई से इंग्लैंड टीम के खिलाफ पांच दिन का टेस्ट मैच खेलना है। इस टेस्ट मैच के किए रोहित शर्मा की कप्तानी के लिए टीम चुनी गई थी। लेकिन अब कप्तान रोहित शर्मा कोविद की गिरफ्त में आ गए है। जिसके बाद कप्तानी के लिए स्क्वाड में मौजूद जसप्रीत बुमराह को चुना जा सकता है। याद दिला दे, रोहित शर्मा और विराट कोहली को फैंस के साथ ली गई तस्वीर काफी वायरल हुई थी। जहां पर दोनों खिलाड़ियों ने बिना मास्क से शोपिंग के दौरान फैंस के साथ फोटो खिंचवाई थी। बीसीसीआई ने इस पर खिलाड़ियों को फटकार भी लगाई थी। तो वहीं इंग्लैंड में इस समय लगभग 10 हजार मामले कोविड के रोज आ रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह पार दिखाया जा सकता है भरोसा

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी किए रोहित शर्मा की गैर हाजिरी में जसप्रीत बुमराह पर कप्तानी का जिम्मा सौंपा जा सकता है। जसप्रीत बुमराह को टीम की उपकप्तानी का भर पहले डाला जा चुका है। अब रोहित शर्मा के ना रहने पर जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया जा सकता है। केएल राहुल को टीम इंडिया की तरफ से कप्तान बनाया जा सकता था। लेकिन वो इंजर्ड होकर टीम से बाहर है। जिसके कारण अब जसप्रीत बुमराह को कप्तानी दी जा सकती है।

बुमराह ने कहा कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने पर और अच्छा प्रदर्शन होता है

भारत को मिला जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज, यॉर्कर के मामले में मलिंगा, बुमराह से भी है बेहतर

जसप्रीत बुमराह को जब भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से सीरीज में उप कप्तान बनाया गया था। तब जसप्रीत बुमराह ने इस एक अच्छा चैलेंज बताया था, जिससे वो और भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते है। जसप्रीत बुमराह ने कहा ” अगर भारतीय टीम की लीड करने का मौका उन्हे मिलता है तब वो इसके लिए बिल्कुल तैयार है। अगर उन्हे मौका दिया जाता है तब वो इसके लिए तैयार है। ये सम्मान की बात है, कोई भी खिलाड़ी इस तरह के मौके को ना नहीं कहेगा”।

About the author

suuny

Leave a Comment