8 रन पर उड़ा टॉप ऑर्डर, टूटी आफत, फिर भी जीता भारत, इंग्लैंड को वनडे-T20 में भी हराने की तैयारी पूरी

भारत ने डर्बीशर को हराने के बाद अब नॉर्थैम्प्टनशर के खिलाफ दूसरा वार्म अप मैच भी जीत लिया है. दूसरे वार्म अप मैच में टीम इंडिया (Team India) की जीत के हीरो हर्षल पटेल रहे, जिन्होंने अपने हरफनमौला खेल से विरोधी टीम के जीत वाले दांव को फेल कर कर दिया. दूसरे अभ्यास मैच में भी भारत की कप्तानी दिनेश कार्तिक ने की, जिसे उसने 10 रन के अंतर से जीता. इस तरह भारत ने अपने दोनों वार्म अप मैच जीत लिए हैं. टीम इंडिया ने अपना पहला वार्म अप मुकाबला 7 विकेट से 20 गेंदें शेष रहते जीता था.

भारत के लिए दोनों वार्म अप मैच में हालात बिल्कुल विपरीत से रहे. लेकिन दोनों ही मुकाबलों में वो अपनी जीत की पटकथा लिखने में कामयाब रहा. पहले टी20 वार्मअप में टीम इंडिया ने जहां शान से जीत दर्ज की. वहीं दूसरे टी20 वार्म अप में वो पहले लड़खड़ाया फिर उससे संभलते हुए जीत की स्क्रिप्ट लिखी.

लड़खड़ाकर संभला भारत

दूसरे वार्म अप मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी की. हालांकि, उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने टॉप ऑर्डर के अपने 3 विकेट सिर्फ 10 रन के अंदर खो दिए. इसके बाद 72 रन तक पहुंचते पहुंचते आधी टीम डगआउट लौट गई. हालांकि जब भारत की पारी खत्म हुई तो उसके स्कोर बोर्ड पर 20 ओवर के बाद 8 विकेट पर 149 रन दर्ज थे.

टीम इंडिया को इस स्कोर तक पहुंचाने में नीचले क्रम के बल्लेबाज हर्षल पटेल बड़ा हाथ रहा. हर्षल ने 36 गेंदों पर 59 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के जड़े. हर्षल की इस अर्धशतकीय पारी का ही नतीजा रहा कि भारत नॉर्थैम्प्टनशर को 150 रन का टारगेट देने में कामयाब रहा.

भारत ने 10 रन से जीता दूसरा वार्मअप

भारत से मिले 150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नॉर्थैम्प्टनशर की टीम 20 ओवर भी नहीं खेल सकी. भारत की धारदार गेंदबाजी के आगे नॉर्थैम्प्टनशर सिर्फ 19.3 ओवर में ही 139 रन बनाकर ढेर हो गई और इस तरह से 10 रन से मुकाबला जीत के इंडियावाले.

 

About the author

suuny

Leave a Comment