VIDEO: मछली पकड़ने का जाल, एक स्टंप और 22 गज जमीन… मुसीबतों को मात दे रहा 16 साल का गेंदबाज, खूब हो रही चर्चा

भारत में क्रिकेट की प्रतिभाओं की कमी नहीं है. ढूंढ़ों तो हर कहीं मिलती है. और, ऐसी है एक प्रतिभा का नाम है भरत सिंह. राजस्थान के एक छोटे से गांव का ये 16 साल का लड़का फिलहाल बस अपने हौसलों से सामने खड़ी मुसीबतों को मात दे रहा है. गांव में संसाधन नहीं है, बावजूद इसके उसने कड़ी मेहनत और अपनी गेंदबाजी का अभ्यास करना नहीं छोड़ा है. कहते हैं भारत में जुगाड़ चलता है. उसके पास अभ्यास को नेट्स नहीं थे, तो उसने मछली पकड़ने वाले जाल को ही क्रिकेट की प्रैक्टिस नेट्स में बदल दिया.

भरत ना सिर्फ गेंदबाजी में अच्छे हैं, बल्कि पढ़ने-लिखने में भी उतने ही काबिल हैं. लेकिन, गरीबी और तंगहाली उनकी राह में रोड़ा बनी है. उन रोड़ों का सामना करते हुए भरत ने अपनी कोशिश को जारी रखा है.

क्रिकेट को लेकर जुनूनी हैं भरत

भरत को बचपन से ही क्रिकेट का शौक है. वो पहले तो अपने साथियों संग टेनिस बॉल से क्रिकेट खेला करते थे. लेकिन पिछले डेढ़ साल से उन्होंने लेदर बॉल से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया है. भरत की गेंदबाजी कमाल की है. उनके अंदर क्रिकेट का जुनून देख गांव वाले कहते हैं, एक दिन मेहनत जरूर रंग लाएगी.

राहुल गांधी के ट्ववीट के बाद भरत को लेकर चर्चा गर्म है!

भरत की मेहनत और उनकी गेंदबाजी के चर्चे अब उनकी गांव की सीमाएं लांघ चुकी है. अब उनकी गेंदबाजी की बात राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कानों तक भी पहुंच चुकी है. और, ऐसा मुमकिन हुआ है राहुल गांधी गांधी के उनके वायरल हो रहे वीडियो पर ट्वीट के बाद.

एक स्टंप पर गेंद से निशाना लगाते हैं भरत

इस वीडियों में आप 16 साल के भरत को गेंदबाजी करते देख सकते हैं. कैसे वो सिर्फ एक स्टंप पर गेंद से निशाना लगाता दिख रहा है और इसमें सफल भी हो रहा है. खबर है कि बहुत जल्दी ही भरत राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ मुलाकात के लिए जयपुर जाने वाला है.

About the author

suuny

Leave a Comment