VIDEO: बटलर ने चीते की रफ़्तार से किया मार्करम का शिकार, हवा में उड़ते हुए किया रन आउट

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है और इस सीरीज के दूसरा मुकाबला ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर शुक्रवार को खेला गया। और इस मैच में मेजबान इंग्लैंड टीम ने साउथ अफ्रीका की टीम को 118 रनों के बड़े अंतर से हराया है।और इसी के साथ ही इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने अपनी फील्डिंग से सभी फैंस का दिल जीत लिया। उन्होंने साउथ अफ्रीका टीम के स्टार ऑलराउंडर एडन मार्करम (Aiden Markram) को रन आउट किया और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ।

हवा में उड़ते हुए बटलर ने लगाया थ्रो

साउथ अफ्रीका टीम के लिए एडन मार्क्रम कुछ भी योगदान नहीं दे सके। और बिना किसी गेंद का सामना करते हुए रन आउट हो गए। दरअसल हुआ यह था कि हेनरिक क्लासेन और एडम माकरम की सलामी जोड़ी क्रिकेट के बीच से दौड़कर 1 रन चुराना चाहती थी।लेकिन जोश बटलर में फुर्ती दिखाते हुए एडम मार्करम को रन आउट किया और पवेलियन लौटा दिया।

साउथ अफ्रीका की पारी चौथे और में या घटना घटी और इंग्लैंड की तरफ से गेंदबाजी डेविड विली कर रहे थे।साउथ अफ्रीका टीम की शुरुआत देहाती निराशाजनक रही और 6 रन पर उनके 3 विकेट गिर गए। और ऐसे में आप एडन मार्क्रम और क्लासेन की जोड़ी पर सबकी निगाहें थी। ओवर की पांचवी गेंद क्लासेन के पैड पर लगी। और जिसके बाद क्लासेस और मारकरम 1 रन के लिए दौड़ पड़े। और यह गेंद खिलाड़ियों से काफी दूर थी और ऐसे में साउथ अफ्रीका खिलाड़ियों को लगा कि 1 रन चुरा लेंगे।लेकिन विकेट के पीछे खड़े बेनस्टॉक में तेजी से दौड़ लगाकर बोल उठाई और डायरेक्ट स्टंप में मार दी और इस तरह मारक्रम बिना खाता खोले पेवेलियन लौट गए।

निचे देखे वायरल वीडियो

इस मुकाबले की बात करें तो साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद इंग्लैंड की टीम ने 201 रनों का लक्ष्य रखा। और लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की शुरुआत काफी निराशाजनक रही और पूरी टीम महज 83 रन पर ऑल आउट हो गई।

About the author

suuny

Leave a Comment