Video: विकेट लेते ही मैदान पर ‘ढेर’ हो जाता है ये गेंदबाज, क्रिकेट मैच में ऐसा नजारा नहीं देखा होगा

क्रिकेट मैच को जितना रोमांचक और मनोरंजक इसमें होने वाली गेंदबाज और बल्लेबाज की टक्कर बनाती है, उतना ही मजेदार इसके कई अन्य पहलू भी बनाते हैं. मसलन, शानदार फील्डिंग, हैरतअंगेज कैच, दर्शकों का अतरंगी अंदाज और कभी-कभी स्टंप माइक पर विकेटकीपरों की कॉमेंट्री. इनके अलावा भी एक हिस्सा ऐसा है, जिसकी मुकाबलों में खास जगह है और जिसके अलग-अलग रूप दिखते हैं. ये है- विकेट के बाद गेंदबाज का जश्न. इसके कई अलग-अलग शानदार अंदाज दिखते रहे हैं, लेकिन जो सर्बिया के एक गेंदबाज ने किया, उसे देखकर कोई भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएगा.

ब्रेट ली से लेकर डेल स्टेन और आजकल मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाज अपने प्रदर्शन के अलावा विकेट लेने के बाद अपने सेलिब्रेशन के कारण भी फैंस के बीच काफी लोकप्रिय रहे हैं. इनके सेलिब्रेशन को कभी न कभी फैंस ने भी कॉपी किया ही होगा. हालांकि, सर्बिया के आयो मेने एजेगी जिस अंदाज में विकेट लेने का उत्साह मनाते हैं, उसे शायद ही कोई फैन कॉपी करेगा या करने की कोशिश करेगा.

एजेगी का अनोखा सेलिब्रेशन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शुक्रवार 22 जुलाई को एक वीडियो पोस्ट किया, जिसने क्रिकेट फैंस को अपना दीवाना बना दिया. असल में कुछ ही सेकेंड्स के इस वीडियो में सर्बिया के तेज गेंदबाज एजेगी ने आइल ऑफ मैन की टीम के बल्लेबाज जॉर्ज बरोज को बोल्ड कर दिया.

एजेगी ने इस मैच कुल 4 विकेट लिए और हर बार उन्होंने विकेट का जश्न इसी तरह से मनाया. चाहे बल्लेबाज बोल्ड हुआ हो या अपनी ही गेंद पर कैच लपका हो, विकेट गिरने के तरीके बदले, लेकिन सेलिब्रेशन का तरीका नहीं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

मैच का नतीजा नहीं बदल सके एजेगी

2024 में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए स्थानीय क्वालिफायर मुकाबले खेले जा रहे हैं और ये मुकाबला यूरोप का सब रीजनल ग्रुप ए क्वालिफायर था. एजेगी की शानदार गेंदबाजी और मनोरंजक जश्न के बावजूद सर्बिया को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. आइल ऑफ मैन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 165 रन बनाए, जिसके जवाब में सर्बियाई टीम सिर्फ 97 रन पर ढेर हो गई.

 

About the author

suuny

Leave a Comment