Video: 4 कदम बढ़ाए और फिर हवा में ‘उड़’ गया, जिसने देखा ये कैच, उसने सिर पकड़ लिया

27 जुलाई की बात है. इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था. इंग्लैंड ने 234 रन बनाए, जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने भी जोर दिखाया लेकिन 193 रन बनाकर टीम हार गई. साउथ अफ्रीका के अनजान से खिलाड़ी ट्रिस्टन स्टब्स ने धुआंधार बैटिंग से कई बार गेंद को हवा में उड़ाया और सबको चौंकाया. अब 4 दिन बाद फिर से स्टब्स चर्चा में हैं और इस बार खुद हवा में उड़कर गेंद को लपकने के कारण, जिसने फिर सबको हैरान कर दिया.

ये वाकया है रविवार 31 जुलाई का. एक बार फिर साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड मैदान में थे और सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा था. साउथैंप्टन के मैदान में इस बार साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की और 191 रन बनाए. स्टब्स ने 4 गेंदों में 8 रन बनाए. लेकिन इस बार बैटिंग नहीं, बल्कि फील्डिंग से अपना नाम बनाने की बारी थी. इंग्लैंड की पारी के 10वें ओवर में ये मौका आ भी गया.

कवर्स में फील्डिंग, मिड ऑफ में कैच

ऑफ स्पिनर एडन मार्करम के ओवर की आखिरी गेंद को बाएं हाथ के बल्लेबाज मोईन अली ऑन साइड में खेलना चाहते थे, लेकिन ज्यादा उछाल के कारण बल्ले का किनारा लगा. गेंद मिड ऑफ की ओर हवा में उछल गई. सभी साउथ अफ्रीकी फील्डर उम्मीद के साथ कैच चिल्ला बैठे, लेकिन कुछ ही सेकेंड में जो हुआ, वो किसी के लिए भी यकीन करने लायक नहीं था.

साउथ अफ्रीका की धमाकेदार जीत

मोईन अली तो छोड़िए, खुद स्टब्स को अपने इस कैच पर भरोसा नहीं हुआ. पूरी साउथ अफ्रीकी टीम जोश-खरोश के साथ स्टब्स की ओर दौड़ी और उन्हें हवा में उठा दिया. कमेंटेटर्स की आवाज में अचानक चौंकाने वाला उत्साह सुनाई दिया. पूरा स्टेडियम भौंचक्का रह गया और हर कोई अपना सिर पकड़कर यही सोचने लगा कि ऐसा आखिर हुआ कैसे. 21 साल के स्टब्स के इस कैच ने साउथ अफ्रीकी टीम में और हौसला भर दिया और टीम के स्पिनरों से इंग्लैंड को सिर्फ 101 रनों पर ढेर कर 90 रन से मैच जीत लिया.

About the author

suuny

Leave a Comment