‘Virat Kohli ने मुझे मोटा कहा था और फिर आज मैंने…’ 982 रन ठोकने के बाद फिटनेस पर छलका सरफराज खान का दर्द

क्रिकेट में अलग अलग प्रारूप खेलने के लिए फिटनेस अच्छी होना काफी जरूरी है। खासकर भारतीय क्रिकेट टीम में फिटनेस का स्तर Virat Kohli के टीम में आने से काफी बड़ा। Virat Kohli के फिटनेस से कई लोग और खिलाड़ी भी प्रेरित हुए हैं।

अब इसी को लेके एक बल्लेबाज ने बताया है जिसने हाल ही में रणजी ट्रॉफी के दौरान अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया था। हम बात कर रहे हैं मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान की, जिन्होंने Virat Kohli के साथ अपनी खास चर्चा का खुलासा किया है जिसने सरफराज का खेल बदल डाला।

Virat Kohli की बात ने बदला करियर

इस साल रणजी ट्रॉफी में सरफराज खान ने 6 मैच में ही 123 की औसत से 982 रन ठोके थे। इस सीजन में उनके बल्ले से 4 शतक भी निकले। करियर के दौरान अपने वजन को लेकर आलोचनाओं का सामना कर चुके सरफराज खान ने बात करी है। सरफराज खान ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत के दौरान कहा,

“जब मैंने 2015-16 में आईपीएल खेला था, तब मेरा फिटनेस स्तर अच्छा नहीं था। विराट कोहली ने भी मुझसे ये बात कही थी। विराट कोहली के कहने के बाद मैंने अपनी फिटनेस में सुधार किया लेकिन फिर से मेरा वजन बढ़ गया। पिछले दो सालों में मैं अपनी सेहत को लेकर काफी ज्यादा अनुशासित रहा हूं।”

सरफराज खान ने आगे कहा,

“हर किसी का शरीर अलग होता है, लेकिन इससे मेरे खेल पर असर नहीं पड़ा है। पिछले आठ साल से मैं आईपीएल में हूं और फिटनेस टेस्ट पास कर रहा हूं। अपने ऑफ सीजन में भी मैं अपनी सेहत और फिटनेस पर ध्यान देता हूं।”

सरफराज खान ने आगे बोला कि,

“जब हमें खान-पान की जानकारी नहीं होती थी तो हम कुछ भी खा लेते थे। लेकिन, अब हम अपने खान-पान को लेकर सख्त हैं। हमारे घर में हम रोज मांसाहारी खाना खाते थे। हालांकि, अब हम बिरयानी और अन्य चावल के व्यंजन खाने से बचते हैं। हम इसे या तो रविवार को खाते हैं या अन्य अवसरों पर।”

About the author

suuny

Leave a Comment