विराट कोहली के पास इंग्लैंड में आखिरी मौका, वरना 1000 दिन बाद ही उनके जीवन में आएगा ये खास पल

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाला सीरीज का आखिरी मैच विराट कोहली के लिए काफी अहम रहने वाला है. दुनियाभर के क्रिकेट फैंस के दिलों पर राज करने वाले विराट कोहली इस समय अपने करियर के सबसे खराब दौर से जूझ रहे हैं. विराट के पास इस मैच में बड़े पारी खेलने का आखिरी मौका होगा, वरना उनके करियर का सबसे खास पर 1000 दिन पूरे होने के बाद ही आएगा.

विराट के पास इंग्लैंड में आखिरी मौका

इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट के बल्ले से पिछले ढाई साल से एक भी शतक नहीं आया है. किसी वक्त शतक की गारंटी समझे जाने वाला यह बल्लेबाज अब एक-एक रन के लिए तरस रहा है. विराट हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में टीम का हिस्सा नहीं थे, वहीं दूसरे मैच में वे 25 गेंदों पर 16 रन ही बना सके. जिसके बाद कोहली के फैंस की उम्मीद एक बार फिर टूट गई. अब विराट कोहली (Virat Kohli) को आखिरी शतक जड़े 967 दिनों का समय हो गया है.

फैंस को 71वें शतक का इंतजार 

विराट कोहली ने पिछला शतक 22 नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था. इस मैच के बाद विराट ने 67 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 24 अर्धशतक के साथ 2537 रन बनाए है और एक भी शतक नहीं जड़ा है. विराट अगर सीरीज के आखिरी मैच में भी शतक नहीं लगा पाते हैं तो उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में बिना शतक के जल्द ही 1000 दिन पूरे हो जाएंगे. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह ये है कि टीम इंडिया इस दौरे के बाद वेस्टइंडीज जाएगी और विराट इस दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं है. ऐसे में विराट का 71वां शतक उनके आखिरी शतक के पूरे 1000 दिन के बाद ही आ पाएगा.

विराट ने जमकर की प्रैक्टिस

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस अहम मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन में जमकर पसीना बहाया है. बीसीसीआई ने हाल ही में सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें विराट कोहली प्रैक्टिस करते दिखाई दिए हैं. ये मैच टीम इंडिया के लिए भी काफी अहम रहने वाला है. सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है, वहीं टीम इंडिया ने 2014 के बाद इंग्लैंड में एक भी वनडे सीरीज नहीं जीती है. टीम हर हाल में इस बड़े मैच को जीतना चाहेगी.

About the author

suuny

Leave a Comment