विराट कोहली कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी कर रहे हैं मैदान पर प्रैक्टिस? चल क्या रहा है….

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर पहुंच चुकी है। हालांकि, सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया के लिए एक के बाद एक दो बड़ी खबरें सामने आईं। पहले स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद रिपोर्ट्स सामने आई कि पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के भी कोविड-19 पॉजिटिव होने की बात सामने आई। TOI की रिपोर्ट के मुताबिक, कोहली मालदीव में छुट्टियां बिताने के बाद जब वापस लौटे तो कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे।

अब बल्ला लिए आए नजर

हालांकि, कोविड पॉजिटिव पाए जाने की खबरों के बीच विराट कोहली बुधवार को लिसेस्टरशायर के मैदान पर बल्लेबाजी का अभ्यास करते नजर आए। कोहली का ये वीडियो खुद लिसेस्टरशायर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कोहली नेट्स पर बैटिंग की प्रैक्टिस कर रहे हैं और अच्छे शॉट्स भी लगा रहे हैं। अब पूर्व भारतीय कप्तान को कोरोना हुआ था या नहीं या फिर वो कोविड से पूरी तरह से रिकवर हो चुके हैं। इन सभी बातों का जवाब तो टीम मैनेजमेंट या बीसीसीआई ही दे सकती है।

23 जून को दिखेंगे मैदान पर

इंग्लैंड के खिलाफ दो-दो हाथ करने से पहले रोहित एंड कंपनी 23 जून से लिसेस्टरशायर के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। इस मुकाबले के लिए कप्तान रोहित शर्मा से लेकर टीम का हर एक खिलाड़ी मैदान पर जमकर पसीना बहा रहा है। इंग्लैंड सीरीज से पहले इस मुकाबले के जरिए सभी खिलाड़ियों के पास लय हासिल करने और खुद को इंग्लैंड की परिस्थितियों के हिसाब से तैयार करने का बढ़िया मौका रहेगा। मैच में विराट कोहली की बल्लेबाजी पर भी सभी की नजरें बनी रहेंगी।

पिछले इंग्लैंड दौरे पर बनाए थे 300 से कम रन

इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल 4 टेस्ट मैचों में विराट कोहली कुछ खास लय में नजर नहीं आए थे। 4 मैचों की 7 पारियों में पूर्व कप्तान ने 31.14 की औसत से कुल 218 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से केवल 2 अर्धशतक देखने को मिले थे। भारत-इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से रीशेड्यूल टेस्ट मैच एजबेस्टन, बर्मिंघम टेस्ट खेला जाएगा। ये टेस्ट पिछले साल खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का ही हिस्सा हैं। सीरीज का आखिरी मुकाबला कोविड के चलते ही रद्द करना पड़ा था।

टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम

टेस्ट: 1 से 5 जुलाई (एजबेस्टन, बर्मिंघम)

पहला टी20: 7 जुलाई (साउथैम्प्टन)

दूसरा टी20: 9 जुलाई (एजबेस्टन, बर्मिंघम)

तीसरा टी20: 10 जुलाई (ट्रेंट ब्रिज)

पहला वनडे: 12 जुलाई (केनिंग्टन, ओवल)

दूसरा वनडे: 14 जुलाई (लॉर्ड्स)

तीसरा वनडे: 17 जुलाई (मैनचेस्टर)

भारतीय टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा , श्रीकर भारत (विकेटकीपर)।

About the author

suuny

Leave a Comment