विराट कोहली का आइपीएल में नया रिकार्ड, 5000 गेंद फेस करने वाले पहले बल्लेबाज बने , चारों तरफ तारीफ ही तारीफ

आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ले के साथ संघर्ष लगातार जारी है और वो बड़े स्कोर तक पहुंचने से चूक जा रहे हैं। आइपीएल 2022 के 49वें मैच में सीएसके के खिलाफ विराट कोहली ने 33 गेंदों पर एक छक्का व 3 चौकों की मदद से 30 रन की पारी खेली और पहले विकेट के लिए अपने कप्तान डुप्लेसिस के साथ मिलकर 62 रन की साझेदारी करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। कोहली अपनी इस पारी को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके, लेकिन 33 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने आइपीएल में एक नया रिकार्ड अपने नाम कर लिया।

आइपीएल में 5000 गेंद खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने विराट कोहली

सीएसके के खिलाफ विराट कोहली ने 33 गेंदों का सामना किया और इस दौरान उन्होंने आइपीएल में 5000 गेंद फेस करने का रिकार्ड भी अपने नाम पर दर्ज कर लिया। विराट कोहली के आइपीएल करियर का ये 218वां मैच था जिसमें उन्होंने ये रिकार्ड अपने नाम कर लिया। अब तक इस लीग में किसी भी बल्लेबाज ने इतने गेंद नहीं खेले हैं। आइपीएल में विराट कोहली ने अब तक 218 मैचों में 5028 गेंदों का सामना किया है और इसमें उन्होंने 6499 रन बनाए हैं। उन्होंने अब तक 5 शतक और 43 अर्धशतक भी लगाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 129.26 का रहा है।

आरसीबी के लिए 100 कैच लेने वाले पहले फील्डर बने विराट कोहली

विराट कोहली ने सीएसके के खिलाफ फील्डिंग के दौरान रवींद्र जडेजा और ड्वेन प्रिटोरियस के रूप में दो कैच लपके। इन दो कैचों की मदद से वो आरसीबी के लिए इस लीग में 100 कैच लेने वाले पहले खिलाड़ी बनने का गौरव भी हासिल किया।

आइपीएल में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा कैच लेने वाले टाप तीन फील्डर (Most Fielding catches for RCB)

101 – विराट कोहली

70 – एबी डिविलियर्स

24 – युजवेंद्रा चहल

About the author

suuny

Leave a Comment