नहीं मिल रहा था फिल्मों में काम, एकदम से बदली किस्मत, आज है 10 करोड़ रुपये की एकलौती मालकिन

बहुत ही कम समय में बड़ा नाम बनाने वाले गिने-चुने कलाकार ही फिल्म इंडस्ट्री में है, आम्रपाली दुबे भी ऐसे ही कलाकारों में से एक हैं. आज भोजपुरी की टॉप एक्ट्रेस के तौर पर आम्रपाली जानी जाती हैं. आम्रपाली का जन्म 11 जनवरी 1987 को गोरखपुर के एक ब्राह्मण परिवार में हुआ. आम्रपाली परिवार के साथ जन्म के कुछ साल बाद ही मुंबई शिफ्ट हो गईं थी.

शुरुआत से पसंद थी एक्टिंग:आम्रपाली ने साल 2008 में टीवी की दुनिया में कदम रखा था. मिस दुबे का पहला प्रोजेक्ट ‘सात फेरे: सलोनी का सफर’ था. फिर बाद में आम्रपाली ने और भी बहुत से सीरियल्स में छोटे-बड़े किरदार निभाए थे. कई सालों बाद आम्रपाली को ‘रहना है तेरी पलकों की छाओं में’ सीरियल में काम करने का मौका मिला, जिसमें इस अभिनेत्री ने सुमन नाम की लड़की का रोल प्ले करा था. इसके बाद इस एक्ट्रेस को एक नई पहचान मिली.

नही मिल रहा था फिल्मों में काम:आम्रपाली बड़े पर्दे पर काम करने चाहती थी. मगर आम्रपाली को फिल्मो में काम नहीं मिल रहा था. आम्रपाली की किस्मत ने उनका साथ तब दिया जब निरहुआ को अपनी फिल्म के लिए आम्रपाली पसंद आईं. फिर इसके बाद अभिनेत्री ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा.भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ ​​निरहुआ की फिल्म ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ थी. जिसमें आम्रपाली उनकी मुख्य अभिनेत्री बनीं. आम्रपाली की यह डेब्यू फिल्म लोगो को खूब पसंद आई.

कई गाने भी गाए:बहुत से लोग यह नहीं जानते कि भोजपुरी सिनेमा में निरहुआ हिंदुस्तानी इस अभिनेत्री का पहला ब्रेक नहीं था, इससे पहले आम्रपाली ने ‘आवा ऐ आम्रपाली निरहुआ रंग डाली’ एल्बम में बतौर सिंगर काम करा था. लोगों ने इसे खूब पसंद भी करा था. उन्होंने फिल्मों में एक्टिंग के अलावा कई गाने भी गाए है.आम्रपाली के बहुत से गाने सुपरहिट साबित हुए और आम्रपाली ने बहुत से भक्ति गीत भी गाए. इसमें छठपूजा के मौके पर आम्रपाली का आया गाना ‘चले के बाटे छठी घाट ऐ पिया’ लोगों को खूब पसंद आया.

About the author

hinditech

Leave a Comment