‘चाहे जो हो जाए, देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना है’, IPL जीतने के बाद हार्दिक पांड्या के बड़े बोल

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स ने अपने पहले ही सीजन में आईपीएल ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच दिया है। फाइनल में गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से धूल चटाकर टूर्नामेंट पर कब्जा जमाया। निर्णायक मुकाबले में हार्दिक की टीम के सामने सिर्फ 131 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने बहुत ही आसानी से 11 गेंद पहले 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद चोट के चलते क्रिकेट से दूरी बनाने वाले हार्दिक पांड्या के लिए ये जीत बहुत खास है। हार्दिक ने न सिर्फ मैदान पर दमदार वापसी की बल्कि उनकी गेंदबाजी पर सवाल खड़े करने वाले सभी आलोचकों के मुंह भी बंद कर डाले।

अब नजर वर्ल्ड कप पर

बतौर कप्तान आईपीएल ट्रॉफी जीतने के बाद अब हार्दिक पांड्या ने अपना अगला लक्ष्य जाहिर कर दिया है। पांड्या भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं। आईपीएल फाइनल के बाद आयोजित एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हार्दिक ने कहा, ‘बिल्कुल भारत के लिए विश्व कप जीतने है, चाहे कुछ भी हो जाए। मेरे पास टीम को देने के लिए जो कुछ भी है मैं दूंगा, मैं हमेशा उस तरह का व्यक्ति रहा हूं जो हमेशा टीम को पहले रखता है।”

टीम इंडिया के लिए खेलना सपने जैसा

पांड्या ने आगे कहा, ”इसलिए, मेरे लिए यह सुनिश्चित करना बहुत आसान होगा कि मेरी टीम अधिक जीते। भारत के लिए खेलना हमेशा से एक सपने के सच होने जैसा रहा है, चाहे मैंने कितनी भी बार या खेल खेले हों। देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए हमेशा खुशी की बात रही है, मुझे जिस तरह का प्यार और समर्थन मिला, मैं उसके लिए खुद को खुशकिस्मत मानता हूं। लॉन्ग टर्म हो या शॉर्ट टर्म। मेरा एक लक्ष्य है, मैं वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं, चाहे कुछ भी हो जाए।”

About the author

suuny

Leave a Comment