“इतनी कुटाई कौन करता है भई”, स्मृति मंधाना के बल्ले से निकली रनों की सुनामी में बहा पाकिस्तान, फैंस ने जमकर की तारीफ

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए भारत को शानदार जीत दिलाई। बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई थी, बारिश के चलते 20 ओवर के मैच को दोनों टीमों के लिए 18 ओवर का कर दिया गया था।

पाकिस्तानी कप्तान बिस्माह मारुफ़ ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। लेकिन यही निर्णय कतई भी उनके पक्ष में नहीं गया, क्योंकि पाकिस्तानी टीम 18 ओवर खेले बिना ही सिर्फ 99 रनों पर सिमट गई। लिहाजा 100 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने आतिशी अंदाज में फिफ्टी जड़ते हुए भारत को जीत दिलाई।

Smriti Mandhana ने 42 गेंदों में बनाए 63 रन

टीम इंडिया की जीत में गेंदबाजों का अहम योगदान रहा है, स्नेह राणा और राधा यादव ने पाकिस्तान को सिर्फ 99 रन पर ढेर करने में अहम रोल निभाया। इसके बाद जब भारत की बल्लेबाजी शुरू हुई तो मैदान पर स्मृति मंधाना की बल्लेबाजी ने ऐसा समा बांधा की सब देखते ही रह गए। शफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की सलामी जोड़ी ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को आड़े हाथों लेना शुरू किया और फिर रुकने का नाम नहीं लिया।

दोनों बल्लेबाजों के बीच 6 ओवर के भीतर ही 61 रनों की साझेदारी हो गई थी, दूसरे छोर से 100 रन के चेज में 2 विकेट गिरी लेकिन इसके बावजूद दूसरे छोर से मंधाना ने 42 गेंदों में 63 रन बनाकर INDW vs PAKW मुकाबले में टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित की। सोशल मीडिया पर भी स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को इस शानदार पारी के बाद बधाई देने का तांता लगा गया है।

About the author

suuny

Leave a Comment