शाहिद अफरीदी ने अपने घर में क्यों सजा रखा है सचिन का बैट और विराट कोहली की जर्सी, जानिए इसके पीछे की वजह

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ( Shahid Afridi) मैदान पर अपने खेल तो मैदान के बाहर अपने बोल के कारण जाने जाते है। कई बार शाहिद अफरीदी ( Shahid Afridi) भारत के खिलाफ क्रिकेट से जुड़े बयान बाजी के कारण भी चर्चा में आ जाते हैं। क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में शहीद अफरीदी का नाम शामिल है, वो अपने समय के महान खिलाड़ी हैं।

साथ ही शाहिद अफरीदी का क्रिकेट के लिए लगाव भी काफी है। जिसके चलते ही उन्होंने कराची में मोइन खान क्रिकेट एकेडमी के पास ही अपना घर भी बनवाया है। अपने इस घर के बारे में कई बार वीडियो के जरिए शहीद अफरीदी ने अपने फैंस को भावनाओं से जुड़े घर से रूबरू भी करवाया है। शहीद अफरीदी का ये घर किसी 5 स्टार होटल से कम नहीं है लेकिन इसी दौरान उन्होंने सचिन तेंदुलकर के सिग्नेचर वाला बैट और विराट कोहली की जर्सी भी दिखाई है।

हॉल में सजाई है विराट कोहली की जर्सी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ( Shahid Afridi) एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं। जहां पर वो क्रिकेट से जुड़े टिप्स और संबंधित जानकारी भी शेयर करते हैं। इसी के साथ ही उन्होंने अपने आलीशान घर के बारे में भी बताया है। एक वीडियो में उन्होंने सचिन तेंदुलकर का साइन किया हुआ बल्ला भी सजाया है तो वहीं विराट कोहली की तरफ से गिफ्ट की गई टी शर्ट भी अपने हॉल में सजाई है। खिलाड़ी ने खुद ही इस बात का खुलासा किया है।

विराट कोहली ने शाहिद अफरीदी को ये 2016 में गिफ्ट की थी। ये जर्सी अपने आप में ही काफी खास है, क्योंकि इस जर्सी में सभी भारतीय क्रिकेटर्स के हस्ताक्षर हैं। जिसके लिए शाहिद अफरीदी ने ही 2016 टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान रिक्वेस्ट की थी, जिसे विराट कोहली ने पूरा किया था। ऐसा माना जा रहा है कि शाहिद अफरीदी इस टीशर्ट को किसी नेक काम के लिए अपने फाउंडेशन के लिए नीलाम करेंगे।

सचिन तेंदुलकर ने गिफ्ट किया बल्ला

भारतीए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर द्वारा दिया गया बैट शाहिद अफरीदी में अपने आलीशान घर सजाकर रखा हुआ है। जोकि उन्‍हें खुद दिग्गज खिलाड़ी मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भेंट किया था। शाहिद अफरीदी के लिए सचिन तेंदुलकर का भेंट किया यह बल्‍ला बहुत खास है वो इस बैट को उनके करियर के सबसे यादगार गिफ्ट्स में से एक भी मानते हैं। शाहिद अफरीदी के घर की बेसमेंट की दीवार पर प्रसिद्ध क्रिकेटर्स की जर्सी भी टंगी हुई है, जिसमें विराट कोहली के साथ स्टेज कुमार संगकारा, यूनिस खान और शेन वार्न की टी-शर्ट भी है।

About the author

suuny

Leave a Comment