विराट कोहली खेलेंगे कश्मीर प्रीमियर लीग? पाकिस्तान ने देखे ‘मुंगेरीलाल के हसीन-सपने’

कश्मीर प्रीमियर लीग (KPL) का पहला सीजन पिछले साल खेला गया था। खबरों की मानें तो औपचारिक रूप से पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को लीग के दूसरे सीजन में शिरकत करने के लिए आमंत्रित किया जा सकता है। केपीएल के अध्यक्ष आरिफ मलिक ने पुष्टि की है कि लीग ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को निमंत्रण भेजने का फैसला किया है।

आरिफ मलिक ने वीडियो मैसेज में कहा, ‘ मोहम्मद रिजवान ने एक बहुत ही सकारात्मक संदेश दिया कि क्रिकेट किसी भी चीज से परे होना चाहिए। इसलिए हम विराट कोहली को लीग में खेलने या कम से कम एक मैच देखने के लिए आमंत्रित करने के लिए एक पत्र भेज रहे हैं। यह हमारी तरफ से शांति का संदेश है। अब यह उसके ऊपर है कि वह इसे स्वीकार करता है या नहीं।’

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ जो वर्तमान में केपीएल के लिए क्रिकेट संचालन निदेशक के रूप में कार्यरत हैं उन्होंने इससे पहले कहा था कि लीग को दुनिया भर के क्रिकेट बोर्डों को निमंत्रण भेजना चाहिए और कोहली को भी लीग में शामिल होने के लिए आमंत्रित करना चाहिए।

भारत और पाकिस्तान के तनावपूर्ण संबंधों को देखते हुए इस बात की संभावना तकरीबन ना के बराबर है कि विराट कोहली इस विवादित लीग में शिरकत करेंगे। पिछले साल केपीएल को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अन्य क्रिकेट बोर्डों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ियों को लीग में भाग नहीं लेने की चेतावनी दी थी।

बाद में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी हर्शल गिब्स ने आरोप लगाया था कि बीसीसीआई उन पर लीग में हिस्सा नहीं लेने का दबाव बना रहा है। इसी तरह की तर्ज पर इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के कारण लीग से पीछे हटने का फैसला किया था।

About the author

suuny

Leave a Comment