ZIM vs BAN: अकेले पड़ा 5-5 पर भारी, दोहरे शतक जमाने वाले का, गेंदबाजी में प्रदर्शन हाहाकारी

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज का घमासान जारी है. जिम्बाब्वे की राजधानी हरारे में हो रही इस सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम ने बांग्लादेश को धोकर चौंका दिया था. अब दूसरे मैच में बांग्लादेश ने अपनी ताकत से जिम्बाब्वे को रूबरू कराया और एकतरफा अंदाज में दूसरा टी20 जीतकर सीरीज में वापसी की. बांग्लादेश की जीत तो मैच के सातवें ओवर तक ही तय लगने लगी थी, जब मोसद्दक होसैन ने जिम्बाब्वे की आधी टीम को अकेले ही निपटा दिया.

हरारे में रविवार 31 जुलाई को खेले गए इस मुकाबले में मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी की और किसी तरह 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 135 रनों का स्कोर खड़ा किया. टीम का यहां तक पहुंचना नामुमकिन लग रहा था क्योंकि सिर्फ 31 रन तक ही उसके 5 विकेट गिर गए थे और ये तबाही मचाई ऑफ स्पिनर होसैन ने.

बैटिंग से नहीं, तो बॉलिंग से लगाई आग

बांग्लादेश के घरेलू क्रिकेट में मोसद्दक होसैन की पहचान बड़ी-बड़ी शतकीय पारियां खेलने के लिए है. बांग्लादेश के लिए इंटरनेशनल करियर शुरू करने से पहले होसैन ने तीन बड़े दोहरे शतक भी ठोक दिए थे. हालांकि, उनका अंतरराष्ट्रीय करियर उतार-चढ़ाव भरा रहा है, लेकिन रविवार के प्रदर्शन ने टीम में उनकी अहमियत बढ़ गई.

इससे पहले होसैन ने अपने टी20 करियर के 11 मैचों में सिर्फ 7 विकेट झटके थे, लेकिन अब एक ही पारी में आधे से ज्यादा शिकार कर करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर दिखाया.

लिट्टन दास ने की धुनाई

जिम्बाब्वे में अनुभवी ऑलराउंडर सिकंदर रजा की 62 रन और निचले क्रम में रायन बर्ल के 32 रनों की मदद से 135 का स्कोर हासिल किया. ये स्कोर किसी भी तरह से बांग्लादेश के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं होने वाला था और हुआ भी यही. ओपनर लिट्टन दास की ताबड़तोड़ 56 रनों की पारी के दम पर बांग्लादेश ने 17.3 ओवरों में सिर्फ 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली.

About the author

suuny

Leave a Comment